Move to Jagran APP

Auraiya: बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का हिस्सा टूटा, लेंटर की फिटिंग में दिक्कत आने के साथ कई जगह से गिरा प्लास्टर

Auraiya News- बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के किमी संख्या 269 व 271 के बीच लेंटर की फिटिंग और कई जगह सीमेंटेड प्लास्टर गिरने की वजह से सोमवार की दोपहर 12 बजे से भरथना इटावा की ओर जाने वाले वाहनों को रोका गया।

By jitendra kumarEdited By: Shivam YadavPublished: Mon, 13 Mar 2023 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 13 Mar 2023 06:59 PM (IST)
Auraiya: बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का हिस्सा टूटा, लेंटर की फिटिंग में दिक्कत आने के साथ कई जगह से गिरा प्लास्टर
एक्सप्रेसवे के नीचे हिस्से में प्लास्टर गिरने से दिखती सरिया। जागरण

औरैया, जागरण टीम: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के किमी संख्या 269 व 271 के बीच लेंटर की फिटिंग और कई जगह सीमेंटेड प्लास्टर गिरने की वजह से सोमवार की दोपहर 12 बजे से भरथना इटावा की ओर जाने वाले वाहनों को रोका गया। अछल्दा रेलवे क्रासिंग संख्या 14 के पास खगा नगला गांव के सामने पेट्रोलिंग कर रहे रेलकर्मियों की नजर गिरे पड़े प्लास्टर पर गई। 

loksabha election banner

जानकारी होते हुए रेलवे के अधिकारियों ने यूपीडा को सूचना दी। खतरे की संभावना को देखते हुए सावधानी बरती गई। रोके गए यातायात को वन-वे के तहत सुचारू कराया गया। 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास फरवरी 2020 में और लोकार्पण जुलाई 2022 में हुआ था। इस पर अभी भी कई जगह कार्य चल रहा है। 

ऐसे में निर्माणाधीन एक्सप्रेस वे पर सामने आ रही खामियों को दूर करने का कार्य भी कार्यदायी संस्था कर रही हैं। चैनल किमी 269 और 271 के बीच नीचे से दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग निकला है। रेलवे क्रासिंग-14 खगा नगला गांव के सामने पेट्रोलिंग कर रहे रेलकर्मी नील कमल और सतीश कुमार की नजर नीचे पड़े सीमेंट के प्लास्टर पर गई। ऊपर नजर डाली तो कई जगह पर लेंटर की फिटिंग दुरुस्त नहीं मिली। दरार देखे जाने पर स्टेशन पर सूचना दी गई। 

इसके बाद रेलवे अधिकारियों को जानकारी देते हुए यूपीडा यानी उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण को अवगत कराया गया। इसके बाद चित्रकूट से भरथना इटावा की ओर आ रहे वाहनों को रोका गया। दोपहर 12 से तकरीबन 28 मिनट तक वाहनों को रोके जाने के बाद उन्हें वन-वे के तहत दूसरी लेन से निकाला गया। 

सुरक्षा के मद्देनजर कर्मचारियों को लगा दिया गया है। गांव तुर्कपुर व खगा नगला के बीच सतर्कता बरती जा रही है। प्रोजेक्ट मैनेजर रघुनेश शुक्ल का कहना है कि एक्सप्रेसवे निर्माणाधीन है। प्लास्टर गिरने की सूचना पर साइट पर गए थे। भरथना जाने वाले वाहनों को वन-वे के तहत निकाला जा रहा है। सुधार होने पर पूर्व की तरह यातायात सुचारु किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.