Move to Jagran APP

छह माह से अधूरी सेवा पुस्तिकाएं देखकर अपर मुख्य सचिव नाराज

संवाद सहयोगी अजीतमल अपर मुख्य सचिव के आगमन को लेकर गुरुवार को बाबरपुर अजीतमल कस्बा स्थित

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 11:25 PM (IST)Updated: Fri, 10 Jan 2020 06:06 AM (IST)
छह माह से अधूरी सेवा पुस्तिकाएं देखकर अपर मुख्य सचिव नाराज
छह माह से अधूरी सेवा पुस्तिकाएं देखकर अपर मुख्य सचिव नाराज

संवाद सहयोगी, अजीतमल : अपर मुख्य सचिव के आगमन को लेकर गुरुवार को बाबरपुर अजीतमल कस्बा स्थित सरकारी कार्यालयों को विशेष तौर पर सजाया संवारा गया। अपर मुख्य सचिव की आवभगत के लिए अफसर दौड़भाग करते रहे। वहीं अपर मुख्य सचिव अजीतमल स्थित डाक बंगला पहुंचे। यहां पर उन्होंने डीएम अभिषेक सिंह, एसपी सुनीति, एडीएम रेखा एस चौहान, एसडीएम राशिद अली खान, तहसीलदार संध्या शर्मा, सीओ कमलेश नारायण पांडेय के साथ चर्चा की।

loksabha election banner

अफसरों से चर्चा के बाद तहसील भवन पहुंचे। सबसे पहले एसडीएम न्यायालय में कम्प्यूटरीकृत अभिलेखों के बारे में स्वयं कम्प्यूटर खोलकर जानकारी की। कई बिन्दुओं पर एसडीएम व तहसीलदार से जानकारी कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं छह माह से सर्विस पुस्तिका न भरी जाने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए शीघ्र पूर्ण किये जाने के आदेश दिए। दैवीय आपदा में 24 किसानों की जगह र्सि 14 किसानों को मिले मुआवजे पर रोष प्रकट किया। किसानो को मुआवजा शीघ्र दिलाये जाने के आदेश दिए। विद्युत विभाग की शिकायतो के निस्तारण के लिये कानपुर से डीडी को बुलाकर निस्तारित कराये जाने के आदेश दिए। संग्रह अनुभाग में कम वसूली को लेकर फटकार लगाई। निर्माणाधीन आवासीय भवनों के निरीक्षण के दौरान ठेकेदार को गुणवत्तापरक निर्माण कराए जाने की हिदायत दी। वहीं जलभराव को देखकर जानकारी की। नगर पंचायत द्वारा 14 करोड़ से नाला निर्माण कर समस्या से निजात दिलाये जाने की बात बताई गई। इस दौरान तहसील, कोतवाली, स्वास्थ्य, ग्राम पंचायत विभाग आदि से कई कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे। ग्रामीणों की शिकायत पर लेखपाल को लगाई फटकार

मुरादगंज : अपर मुख्य सचिव महेश कुमार गुप्ता ने गुरुवार को चंदनापुर दयाल सिंह गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। संबंधित अधिकारियों को जल्द निस्तारण का आदेश दिया। जिले के ज्यादातर विभागों के अधिकारियों व ग्रामीणों का जमावड़ा देखने को मिला।

अपर मुख्य सचिव के पहुंचते ही अधिकारयों व ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई। उन्होंने शिकायतकर्ताओं से संवाद कर हकीकत परखी। अधिकारियों ने बताया कि गांव से वृद्धावस्था पेंशन के लिए कुल 35 आवेदन प्राप्त हुए थे। इसमें दुबारा आए नौ आवेदन रद कर दिए गए। जबकि बाकी के मंजूर कर लिए गए हैं। प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कहा कि विद्यालय में 50 बच्चे पंजीकृत है। लेकिन विभाग से 44 बच्चों के लिए बजट उपलब्ध कराया गया। जिन्हें स्वेटर व ड्रेस वितरित कर दिये गए हैं। जबकि अन्य बजट आना शेष है। 248 पंजीकृत किसानों में 194 को योजना का लाभ मिला है। बाकी सत्यापित न होने के चलते अभी लाभ नहीं दिया जा सका। 13 क्रेडिट कार्ड वितरित किए गए हैं। गांव के चार तालाबों में दो पूरी तरह सूखे पड़े हैं जबकि दो में नाम मात्र का पानी है। तालाबों पर किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं है। गांव के सतेंद्र सिंह ने दबंगो पर जमीन कब्जाने व लेखपाल पर गलत आख्या लगाकर दबंगो को लाभ देने का आरोप लगाया। जिस पर मुख्य सचिव ने लेखपाल को बुलाकर फटकार लगाई व तुरन्त मामले में कार्रवाई के आदेश दिए। निर्माणाधीन पंचायत भवन की हकीकत परखी व ग्राम प्रधान को जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूरा कराए जाने के निर्देश दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.