Move to Jagran APP

अनुपस्थित बीएलओ के खिलाफ होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, औरैया: रविवार को विशेष रूप से नामावालियों में गहन प्रकृति के विशेष संक्षि

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 07:48 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 07:48 PM (IST)
अनुपस्थित बीएलओ के खिलाफ होगी कार्रवाई
अनुपस्थित बीएलओ के खिलाफ होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, औरैया: रविवार को विशेष रूप से नामावालियों में गहन प्रकृति के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान सभी बीएलओ को बूथों पर रहने के आदेश दिये गये थे। उन मतदेय स्थलों का दिन में कई बार अधिकारियों ने निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए। इस दौरान गैरहाजिर मिलने पर कार्रवाई के लिए भी लिखा गया है।

loksabha election banner

शहर सहित जनपद के विभिन्न मतदेय स्थलों पर सुबह से बीएलओ तैनात हो गए थे। पहले से ही बीएलओ को इस विशेष दिन में उपस्थित होने को ताकीद किया गया था।

संवाद सहयोगी अजीतमल के अनुसार रविवार को बूथों पर मौजूद न रहने वाले बीएलओ पर कार्रवाई करने के लिये उपजिलाधिकारी अजीतमल विजय प्रताप ¨सह ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी औरैया को पत्र लिखा है। उपजिलाधिकारी विजय प्रताप ¨सह ने बताया कि 23 सितम्बर को नामावालियों में गहन प्रकृति के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के दौरान सभी बीएलओ को बूथों पर रहने के आदेश दिये गये थे। उन्होंने जब भ्रमण किया तो कई बूथ बन्द तथा बीएलओ अनुपस्थित मिले। उन्होंने बताया, जिलाबेसिक शिक्षा अधिकारी औरैया को अनुपस्थित दिन का वेतन रोकने और विभागीय कार्यवाही के लिये पत्र भेजा गया है। इसमें आशीष कुमार, सरला देवी, रघुराज ¨सह, संदीप कुमार, अशोक कुमार, मधू कुशवाहा, पूजा गुप्ता, भानुप्रिया, पर कार्रवाई के लिए लिखा गया है। वहीं संवाद सहयोगी बिधूना के अनुसार रविवार को उपजिलाधिकारी प्रवेन्द् कुमार ने करीब एक दर्जन से अधिक बूथों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर बीएलओ ने प्रारूपों का अभाव बताया। कहा तहसील से पर्याप्त संख्या में प्रारूप 6 7 8 क प्राप्त नहीं हुए हैं जिससे मतदाताओं को जोड़ने में परेशानी हो रही है। जूनियर हाई स्कूल बिधूना में बूथ संख्या 123 से 128 तक के बीएलओ भूरेलाल, उदय राज वर्मा, धवन धीर, वीर ¨सह राजावत, अरुण प्रताप ¨सह, उपेंद्र कुमार कुशवाहा ने मतदाताओं का पंजीकरण किया। इस अवसर पर दो दर्जन प्रारूप 6 व एक दर्जन प्रारूप सात के साथ 1 दर्जन से अधिक प्रारूप 8 भरकर जमा कराए। उपजिलाधिकारी, तहसीलदार राजकुमार चौधरी, नायब तहसीलदार प्रेमचंद पांडे, कानूनगो संदीप कुमार, प्रमोद कुमार आदि अधिकारियों ने बूथों का निरीक्षण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.