Move to Jagran APP

बवाल में 150 ग्रामीणों पर मुकदमा

संवाद सहयोगी, बिधूना : साधुओं की हत्या के बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने 100-150 बलवाइयों क

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Aug 2018 12:47 AM (IST)Updated: Fri, 17 Aug 2018 12:47 AM (IST)
बवाल में 150 ग्रामीणों पर मुकदमा
बवाल में 150 ग्रामीणों पर मुकदमा

संवाद सहयोगी, बिधूना : साधुओं की हत्या के बाद हुए बवाल के मामले में पुलिस ने 100-150 बलवाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें लोक व्यवस्था भंग कर जाम लगाने, पुलिस पर फाय¨रग कर सरकारी कार्य में बाधा डालने, आगजनी व पथराव करने व 7 सीएलए आदि धाराएं लगाई गई हैं। गुरुवार को पुलिस ने कई टीमें गठित कर बलवाइयों के घरों पर दबिश दी लेकिन कोई हाथ नहीं आया।

loksabha election banner

दोहरे हत्याकांड के बाद भीड़ ने कुदरकोट चौराहे पर जाम लगाकर तोड़फोड़ की। भीड़ को नियंत्रित करने के दौरान पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। इसके बाद उपद्रवियों ने पुलिस पर फाय¨रग व पथराव शुरू कर दिया। तब पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे गए। पथराव में पुलिसकर्मी जख्मी भी हुए। इसी घटनाक्रम में कोतवाली प्रभारी अखिलेश मिश्र की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया। सीओ बिधूना भाष्कर वर्मा ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्हें पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई हैं।

--

48 घंटे में हत्यारों को पकड़ने के आदेश

मुख्यमंत्री ने घटना को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को 48 घंटें में हत्यारों का पता लगाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश सरकार ऐसे किसी कृत्य को बर्दाश्त नहीं करेगी और ऐसे आपराधिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

--

तहरीर में गोकशों पर ही आरोप

मृतक लज्जाराम के भाई रामकृष्ण ने तहरीर में लिखा कि उनके भाई लज्जाराम करीब चार वर्ष से मंदिर पर महंत थे। उनके साथ बाबा हरीभजन ¨सह पुत्र रामऔतार निवासी खितौरा थाना बकेवर जिला इटावा, बाबा रामसरन शाक्य पुत्र गंगाराम निवासी बीबीपुर बिधूना सेवादारी करते थे। 14/15 की रात्रि में अज्ञात बदमाशों गो हत्यारों ने तीनों संतों के हाथ-पैर बांधकर धारदार हथियारों से सिर व मुंह में गहरी चोटें पहुंचाकर हत्या कर दी। बाबा लज्जाराम गो हत्यारों को डांट फटकार कर पुरजोर विरोध करते थे। मौखिक रूप से कई बार पुलिस से शिकायत भी की थी।

--------

पकड़े गए गोकशों को भेजा जेल

मंगलवार की रात पकड़े गए तौफीक पुत्र जब्बार, शहनबाज पुत्र चांद खां को पुलिस ने गुरुवार को जेल भेज दिया। छह गोवंश के साथ ही उनके पास से चाकू, कुल्हाड़ी आदि हथियार बरामद हुए थे। वहीं उन दोनों के साथ ही कुल पांच अभियुक्तों के विरुद्ध गोवंश अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। फरार आरोपित रमजान, शहजाद उर्फ मजनू व एक अन्य की तलाश की जा रही है।

----

चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

बुधवार को डीएम श्रीकांत मिश्र व एसपी नागेश्वर ¨सह पूरे दिन कुदरकोट गांव में रहे। देर रात्रि तक स्थिति का जायजा लिया। मुख्य चौराहों सहित कस्बे के चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात की। गुरुवार को भी बाजार बंद होने से गांव व आसपास सन्नाटा रहा। इक्का दुक्का चाय की दुकानें खुलीं। गुरुवार को भी डीएम व एसपी ने गांव पहुंचकर स्थिति देखी। एसपी ने बताया कि गांव में शांति है। स्थिति सामान्य बनी हुई है।

---

10 वर्ष पूर्व हुई थी पुजारी की हत्या

दस वर्ष पूर्व भी मंदिर में एक पुजारी की हत्या हुई थी। इसमें अज्ञात हत्यारों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। लेकिन उस घटना का आज तक खुलासा नहीं हो सका। हत्या के कारणों का भी पता नहीं लग सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.