अमरोहा, जेएनएन। विश्व कप क्रिकेट 2019 में लंबे इंतजार के बाद कल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेले अमरोहा के मोहम्मद शमी ने अपना जलवा बिखेरा। वह तीन मैच से मैदान के बाहर थे।

हार के मुहाने पर खड़ी टीम इंडिया को न सिर्फ जीत दिलाई, बल्कि विश्व कप क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बने। उनके इस प्रदर्शन पर अमरोहा में उनके घर तथा गांव में लोगों ने जमकर खुशी बनाई। परिवार के लोगों ने खूब मिठाई बांटी और कहा कि भई वाह, तुमने तो कर दिखाया।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने साबित कर दिया कि वह कठिन परिस्थितियों में भी बेमिसाल गेंदबाज हैं। विश्व कप क्रिकेट में कल अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने हेट्रिक लेकर देशवासियों को झूमने पर विवश कर दिया। उनके परिवार के लोगों के साथ समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। सभी ने मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया।

मोहम्मद शमी विश्व कप 2019 में कल अपना पहला मैच खेले। टीम इंडिया के खिलाफ थी अफगानिस्तान। जिसके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं था, लेकिन उसने भारत के खेमे में मायूसी फैला दी थी। इसी बीच इस विश्व कप में अपना पहला मैच खेलने उतरे मोहम्मद शमी संकट मोचक बने। उन्होंने कल अपने पहले स्पेल में विकेट लेकर उन्होंने अफगानिस्तान को पहला झटका दिया।

उसके बाद अंतिम ओवर में उन्होंने जो किया वह बेमिसाल था। शमी ने एक के बाद एक तीन विकेट लेकर इतिहास रच दिया। वह इस विश्व कप में हैट्रिक लगाने वाले पहले गेंदबाज बन गए। भारत की तरफ से विश्व कप में विकेट की हैट्रिक लगाने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। इस से पहले यह कारनामा चेतन शर्मा ने किया था।

कल जैसे ही शमी ने तीसरा विकेट लिया तो उनके समर्थक व परिजन खुशी से झूम उठे। एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया। समर्थकों ने मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया। जोया में शमी के मामा मुगीर अहमद ने मिठाई बांटी तो गांव सहसपुर अलीनगर में छोटे भाई मोहम्मद कैफ ने खुशी जताई।

वही पाकबड़ा में रह रहे उनके बड़े भाई हसीब अहमद ने भी मिठाई बांट कर खुशी का इजहार किया। फोन पर बधाई देने का सिलसिला देर रात भी जारी रहा। डिडौली थाना इलाके के सहसपुर अली नगर गांव में मोहम्मद शमी के पैतृक आवास है। 

क्रिकेट मैच देखने के लिए क्रिकेट प्रशंसक देर रात तक टीवी से चिपके रहे। घरों में लोग मैच देखने में लगे रहे। बाजार में भी कम चहल-पहल देखने को मिली। दुकानों पर भी लोग टीवी पर मैच देखते नजर आए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस