Move to Jagran APP

प्रशासन ने जिपं तो अध्यक्ष ने ठेकेदारों को चेताया

तिगरी गंगा मेले की तैयारियां इस बार तेजी नहीं पकड़ पा रही हैं। सड़क निर्माण, बिजली व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, स्नानघाट इत्यादि लगभग सभी कार्य पिछड़े हुए चल रहे हैं। इसको लेकर समीक्षा बैठक में जहां अपर जिला अधिकारी गुलाब ¨सह और अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार ने जिला पंचायत के अधिकारियों को गर्म करते हुए सभी कार्य 14 नवंबर तक पूर्ण कराने के निर्देश दिए। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता चौधरी ने मेला स्थल पर बैठक लेकर सभी ठेकेदारों को हडकाया और उन्हें नोटिस जारी करने की चेतावनी देते हुए 13 नवंबर की शाम तक कार्य पूरा करने की हिदायत दी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 10:18 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 10:18 PM (IST)
प्रशासन ने जिपं तो अध्यक्ष ने ठेकेदारों को चेताया
प्रशासन ने जिपं तो अध्यक्ष ने ठेकेदारों को चेताया

गजरौला : तिगरी गंगा मेले की तैयारियां अभी तक तेजी नहीं पकड़ सकी हैं। सड़क निर्माण, बिजली व्यवस्था, पानी की व्यवस्था, स्नानघाट इत्यादि लगभग सभी कार्य पिछड़े हुए हैं। इसको लेकर समीक्षा बैठक में अपर जिला अधिकारी गुलाब ¨सह और अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश कुमार ने जिला पंचायत के अधिकारियों को गर्म करते हुए सभी कार्य 14 नवंबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता चौधरी ने मेला स्थल पर बैठक लेकर सभी ठेकेदारों को हड़काया। उन्हें नोटिस जारी करने की चेतावनी देते हुए 13 नवंबर की शाम तक कार्य पूरा करने की हिदायत दी।

loksabha election banner

पिछले दिनों डीएम हेमंत कुमार ने तिगरी गांव स्थित अंगूरी धर्मशाला में गंगा मेले की तैयारियों की समीक्षा करते हुए दस नवंबर तैयारी पूरी कर लेने के निर्देश दिए थे। शनिवार को एडीएम व एएसपी ने इसी धर्मशाला में जिला पंचायत व सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की तो एक भी कार्य पूरा नहीं पाया। विभागों के अधिकारियों और ठेकेदारों का यही कहना था कि काम चल रहा है। जल्दी पूरा हो जाएगा। इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि ऐसे काम चलने वाला नहीं है। 15-16 से श्रद्धालु आना शुरू हो जाएंगे। लिहाजा समय से पहले सड़क, शौचालय, हैंडपंप, स्नानघाट इत्यादि सभी कार्य पूर्ण कर लिए जाएं।

बैठक में यह भी तय किया एक व दो सेक्टरों के सामने स्नान घाट नहीं बनने पर बाढ़ खंड चौकी के पीछे वाले भाग में घाट तैयार कर दिया जाए ताकि 22 व 23 नवंबर को श्रद्धालु दीपदान व स्नान के लिए इसी घाट का उपयोग कर सकें। यहां किसी भी हाल में तंबू नहीं लगने देने की भी हिदायत दी। नाव का ठेका जल्दी कराने की हिदायत दी। साथ ही पार्किंग के लिए भी जल्दी इंतजाम करने पर जोर दिया। इसके अलावा, चिकित्सा, परिवहन, प्रदर्शनी इत्यादि शिविर समय से लगाने को कहा गया।

बैठक में एसडीएम संजय बंसल, सीओ मोनिका यादव, सीडीओ दिनेश कुमार, डीडीओ विक्रम ¨सह, जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी हरमीक ¨सह व मुख्य अभियंता भगत ¨सह इत्यादि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

उधर जिला पंचायत अध्यक्ष सरिता चौधरी ने मेला स्थल पर तैयारियां पिछड़ी देख ठेकेदारों को गर्म किया। सभी ठेकेदारों के काम शिथिल पाए जाने पर जिला पंचायत के एएमए को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। यहां ठेकेदारों के अलावा भाजपा नेता चौधरी भूपेंद्र ¨सह, जिला पंचायत सदस्य महेश सागर, सोनू व पूर्व सदस्य विपिन चौधरी इत्यादि मौजूद रहे। तहसीलदार व ठेकेदार में तकरार

गजरौला : शनिवार को अंगूरी धर्मशाला में बैठक के दौरान तहसीलदार व ठेकेदार के बीच ही तकरार हो गई। ठेकेदार ने सड़क व स्नान के काम में फसल खड़ी होने का दुखड़ा रोया तो तहसीलदार ने सभी फसल कटवा देने की दलील दी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो फसल छूटी है वो ठेकेदारों के कारण बची है। वह किसानों को बाद में कटवाने के लिए कह देते हैं। ठेकेदार ने ऐसा कहने से मना किया। इस पर तहसीलदार ने मौके पर चलने की बात कही तो ठेकेदार भी तैयार हो गया। जिला पंचायत के अधिकारियों ने हस्तक्षेप करते हुए ठेकेदार को शांत कर बैठा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.