Move to Jagran APP

पार्को के सुंदरीकरण का काम ठंडे बस्ते में

अमरोहा अमृत योजना के तहत पार्को की कायापलट के लिए 75.40 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त हुई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 12:23 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 12:23 AM (IST)
पार्को के सुंदरीकरण का काम ठंडे बस्ते में

अमरोहा : अमृत योजना के तहत पार्को की कायापलट के लिए 75.40 लाख रुपये की धनराशि अवमुक्त हुई थी। पार्को का सुंदरीकरण आवास विकास-दो के तीन पार्को में होना था। जिसमें टेंडर भी हो गया था। लेकिन लाखों रुपये का बजट स्वीकृत होने के बाद भी आज तक काम शुरू नहीं कराया गया है। जबकि बजट मंजूर हुए कई माह बीत चुके हैं। पहले पालिका प्रशासन ने आचार संहिता लगने का बहाना किया था। अब आचार संहिता खत्म होने के बावजूद पार्को के सुंदरीकरण का काम ठंडे बस्ते में है।

loksabha election banner

आवास विकास कालोनी-दो में लोगों की सहूलियत के हिसाब तीन पार्को का निर्माण कराया गया था, लेकिन पार्क में सफाई के अलावा अन्य सुविधाओं का भी अभाव है। जिससे वर्षो से पार्क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहे हैं। जनप्रतिनिधि भी चुनकर आए, लेकिन किसी ने भी उनकी दुर्दशा पर किसी ने आज तक ध्यान नहीं दिया था। काफी इंतजार के बाद तीनों पार्को के सुंदरीकरण कराने पर शासन मेहरबान हुआ। नगर विकास एवं आवास विभाग ने अमृत मिशन योजना के तहत पार्को के सुंदरीकरण के लिए पालिका परिषद को 75.40 लाख रुपये की धनराशि आवंटित भी कर दी। जिसमें मकान संख्या 1बी/ 309 के समीप पार्क के लिए 16.57 लाख, मकान संख्या 1बी/333 के पास पार्क के लिए 23.14 लाख रुपये और मकान संख्या 2सी/ 301 के समीप पार्क के लिए 35.69 लाख रुपये की राशि से सुंदरकीकरण होना था। जिसमें पालिका ने पार्को के सुंदरीकरण के लिए टेंडर पूरे होने की जानकारी दी थी। बावजूद इसके कई माह बाद भी पार्कों के सुंदरीकरण का काम शुरू नहीं हो सका। पालिका में पार्को के सुंदरीकरण का काम ठंडे बस्ते में है।

पार्कों में यह होनी हैं सुविधाएं

अमरोहा : आवास विकास द्वितीय में पार्क के मैदान का समतलीकरण, ग्रिल और पेंटिग वर्क, मंच के जीर्णोद्धार, आरसीसी ड्रेन, बच्चों के खेले के उपकरण, पौधरोपण, गार्डेन, बैठने के लिए बेंच, पेयजल की सुविधा, लाइटिग की व्यवस्था होनी है।

-- पार्कों के सुंदरीकरण कराने के लिए टेंडर पहले ही हो चुके हैं। हमारे पास स्थाई ईओ नहीं थे। अब नए ईओ ने चार्ज संभाला है। एक माह के भीतर पार्कों के सुंदरीकरण का काम कराया जाएगा।

-- शशि जैन, पालिकाध्यक्ष।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.