Move to Jagran APP

सिर्फ गाली देने पर की थी मासूम की हत्या

गजरौला में मासूम का अपहरण कर निर्मम हत्या करने के बाद शव को छिपाने की कोशिश करने वाले हत्यारोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा में जेल भेज दिया है। केवल गाली देने पर उसने मासूम का अपहरण कर लिया था तथा दुकान में ले जाकर उसकी पिटाई की थी। सिर फटने के बाद घबराए आरोपित ने झगड़ा होने के डर से पेचकस हथौड़ी कैंची और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी थी। पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आरोपित की गिरफ्तारी व घटना का कारण स्पष्ट किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 11:45 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 06:21 AM (IST)
सिर्फ गाली देने पर की थी मासूम की हत्या
सिर्फ गाली देने पर की थी मासूम की हत्या

अमरोहा: गजरौला में मासूम का अपहरण कर निर्मम हत्या करने के बाद शव को छिपाने की कोशिश करने वाले हत्यारोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर कड़ी सुरक्षा में जेल भेज दिया है। केवल गाली देने पर उसने मासूम का अपहरण कर लिया था तथा दुकान में ले जाकर उसकी पिटाई की थी। सिर फटने के बाद घबराए आरोपित ने झगड़ा होने के डर से पेचकस, हथौड़ी, कैंची और चाकू से ताबड़तोड़ वार कर उसकी निर्मम हत्या कर दी थी। पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आरोपित की गिरफ्तारी व घटना का कारण स्पष्ट किया है।

loksabha election banner

गुरुवार को गजरौला के मुहल्ला अतरपुरा में रहने वाले कर्मवीर सिंह का सात वर्षीय बेटा राहुल मुहल्ले में स्थित दुकान से सामान लेने गया था। उसके बाद से वह लापता चल रहा था। परिजनों द्वारा तलाश करने के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला था। इस संबंध में पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली थी तथा पुलिस भी मासूम की तलाश में जुट गई थी। शुक्रवार सुबह मुहल्ले में ही रहने वाले दुकानदार विशाल के पड़ोसी व्यक्ति ने विशाल को घर में स्थित टिनशेड में ही गड्ढा खोदते देखा तो शक हुआ था। शक होने पर उसने लापता बच्चे राहुल के चाचा धर्मवीर को इसकी जानकारी दी। सूचना मिलने पर धर्मवीर व अन्य लोग मौके पर पहुंच गए थे। उसी समय पुलिस भी मौके पर आ गई थी। वहां पर खून से सना बोरा भी रखा था। जिसमें राहुल का शव था। विशाल ने भागने की कोशिश थी, लेकिन भीड़ ने उसे पकड़ कर जमकर पीटा भी था। पुलिस आरोपित विशाल को वहां से बचा कर थाने ले गई थी। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। इस मामले में पुलिस ने शनिवार को आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कड़ी सुरक्षा में न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। इससे पहले पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा व एएसपी अजय प्रताप सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आरोपित की गिरफ्तारी का पर्दाफाश किया। एसपी ने बताया कि आरोपित विशाल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहती। उसके स्वभाव के कारण मुहल्ले के बच्चे उसका मजाक बनाते हैं। राहुल भी गुरुवार को आरोपित की दुकान पर सामान लेने गया था। बताया कि राहुल भी उसकी मजाक बनाने लगा। आरोपित ने उसे डांटा तो राहुल ने गाली दे दी। इससे गुस्साया विशाल बच्चे को पकड़ कर अपनी दुकान के पिछले हिस्से में ले गया तथा उसकी पिटाई की। मारपीट के दौरान राहुल का सिर दीवार से टकराने के कारण खून बहने लगा। एसपी ने बताया कि उसके बाद विशाल डर गया तथा झगड़ा होने के डर से राहुल की पेंचकस, कैंची, हथौड़ी और चाकू से वार कर हत्या कर दी। बाद में शव को एक सफेद बोरे में रखकर छिपा दिया। रात में परिजनों के सो जाने के बाद शव को लेकर अपने घर के सामने टिनशेड में ले गया। जहां शव को छिपाने के लिए गड्ढा खोदते समय राजफाश हो गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू, पेंचकस, कैंची और हथौड़ी बरामद कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.