Move to Jagran APP

पलायन की सूचना से टूटी निजाम की नींद

कोतवाली हसनपुर के मटैना गांव से दवंगों के डर से तीन ब्राहम्ण परिवारों के पलायन करने की खबर दैनिक जागरण में प्रमुखता से प्रकाशित होने पर निजाम की नींद टूट गई। आला अधिकारियों के आदेश पर सोमवार को एसडीएम उदभव त्रिपाठी व सीओ अजय कुमार ने पुलिस बल के साथ गांव पहुंचकर पीड़ित ब्राहम्ण परिवारों का दर्द सुनते हुए सुरक्षा का भरोसा दिलाया। दवंगों के डर से भयभीत प्रमोद कुमार शर्मा ने भावुक होकर रूंधे गले से एसडीएम, सीओ को बताया कि जिस प्रकार दवंगों ने दिन दहाडे़ उनके भाई अशोक शर्मा को घर से उठाकर सरेआम पिटाई कर हाथ पैर तोड़ डाले और गांव में किसी ने बचाने की हिम्मत नहीं जुटाई, उसके बाद से उनके परिवार भयभीत हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 10:58 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 10:58 PM (IST)
पलायन की सूचना से टूटी निजाम की नींद
पलायन की सूचना से टूटी निजाम की नींद

हसनपुर : कोतवाली के मटैना गांव से दबंगों के डर से तीन ब्राह्माण परिवारों के पलायन करने की खबर दैनिक जागरण में प्रमुखता से प्रकाशित होने पर निजाम की नींद टूट गई। आला अधिकारियों के आदेश पर सोमवार को एसडीएम उदभव त्रिपाठी व सीओ अजय कुमार पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। पीड़ित ब्राह्माण परिवारों का दर्द सुनते हुए सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

loksabha election banner

दबंगों के डर से भयभीत प्रमोद कुमार शर्मा ने भावुक होकर रूंधे गले से एसडीएम, सीओ को बताया दबंगों ने दिनदहाडे़ उनके भाई अशोक शर्मा को घर से उठाया। सरेआम पिटाई कर हाथ पैर तोड़ डाले और गांव में किसी ने बचाने की हिम्मत नहीं जुटाई। इसके बाद से उनके परिजन भयभीत हैं।

बताया डर के कारण बच्चे स्कूल व को¨चग के लिए नहीं जा पा रहे हैं। भयभीत कुलदीप शर्मा व विकास शर्मा ने पलायन कर लिया है। सुरक्षा न मिली तो बाकी सभी लोग गांव छोड़ने को विवश होंगे। पीड़ित परिवारों की बात सुनकर एसडीएम उदभव त्रिपाठी व सीओ अजय कुमार ने उन्हें आश्वासन दिया कि गांव में गुंडागर्दी नहीं होने देंगे। निडर होकर गांव में सभी लोग मिलजुल कर रहो। कानून किसी को गलत काम करने की इजाजत नहीं देता है। जो भी गांव में गुंडागर्दी करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। एसडीएम व सीओ के आश्वासन पर पलायन करने जा रहे तीसरे परिवार के मुखिया जीतराम शर्मा गांव में रुकने को राजी हो गए।

एसडीएम ने लोगों से कहा कि जिन दो व्यक्तियों ने गांव से पलायन किया है उन्हें भी समझाकर गांव में बुलाया जाए। गांव में कोई परेशान करता है तो कोतवाली पुलिस के साथ ही उन्हें व सीओ को भी सूचना दी जाए। हरसंभव मदद की जाएगी। फिर भी नहीं रुका पलायन

हसनपुर: कोतवाली क्षेत्र के मटैना गांव से तीन ब्राह्माण परिवारों के पलायन करने की जागरण की खबर पर डीजीपी ने संज्ञान लिया तो रात को ही सीओ व कोतवाल ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों को समझाते हुए सुरक्षा का भरोसा दिलाया। इसके बाद भी विकास शर्मा का परिवार सोमवार को अपने घर का सामान डीसीएम में भरकर ले गया। बता दें कि 27 अक्टूबर को गांव निवासी अशोक शर्मा को मारपीट की पुरानी रंजिश में दबंगों ने दिनदहाडे़ घर से उठाकर सरेआम पीटकर हाथ पैर तोड़ डाले थे। अशोक शर्मा का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना के बाद से पीड़ित ब्राह्माण परिवारों में भय का माहौल बना हुआ है। हालांकि कोतवाली पुलिस नामजद आरोपितों में से तीन को गिरफ्तार कर चालान कर चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.