Move to Jagran APP

बच्चों के बेहतर भविष्य को अभिभावक समय दें

दौर बदल रहा है। नई पीढ़ी में संस्कारों का अभाव महसूस किया जा रहा है, जो हमारे देश व समाज के लिए ¨चता का विषय है। इसकी एक बड़ी बच्चों को स्कूलों में प्रवेश दिलाकर उनकी तरफ से मुंह मोड लेना है। बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है कि अभिभावक उनकी जरुरतें पूरी करने के साथ उन्हें भरपूर समय भी दें। यह बात मंडलायुक्त मुरादाबाद अनिल राजकुमार ने यहां यश पब्लिक इंटर कालेज के वार्षिकोत्सव एवं छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि कही।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Dec 2018 10:50 PM (IST)Updated: Sun, 16 Dec 2018 10:50 PM (IST)
बच्चों के बेहतर भविष्य को अभिभावक समय दें
बच्चों के बेहतर भविष्य को अभिभावक समय दें

गजरौला : दौर बदल रहा है। नई पीढ़ी में संस्कारों का अभाव महसूस किया जा रहा है, जो हमारे देश व समाज के लिए ¨चता का विषय है। इसकी एक बड़ी बच्चों को स्कूलों में प्रवेश दिलाकर उनकी तरफ से मुंह मोड़ लेना है। बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है कि अभिभावक उनकी जरूरतें पूरी करने के साथ उन्हें भरपूर समय भी दें।

loksabha election banner

यह विचार मंडलायुक्त अनिल राजकुमार ने यहां यश पब्लिक इंटर कालेज के वार्षिकोत्सव एवं छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पद से व्यक्त किए। उन्होंने छात्र-छात्राओं के द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों, यहां के अनुशासन और स्टाफ के द्वारा लगन से अपने दायित्व निभाने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा बच्चों व युवा पीढ़ी में नजर आ रहे बदलाव अभिभावकों के द्वारा पूरा समय नहीं देने का ही परिणाम हैं। बच्चों को संस्कारवान बनाने पर भी जोर दिया।

विशिष्ट अतिथि विधायक राजीव तरारा ने कालेज के माहौल की प्रशंसा करते हुए विद्यालय को आदर्श विद्यालय की उपाधि दी। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप जलाकर किया। वहीं छात्र-छात्राओं ने स्वागत गीत, देश की एकता और समस्याओं पर आधारित गीत व नाटक प्रस्तुत कर सभी की वाहवाही बटोरी।

प्रबंधक लखवीर ¨सह ने विद्यालय की प्रगति से अवगत कराया। दूसरी तरफ पिछले सालों के मेघावी छात्र-छात्राओं व अन्य कार्यक्रमों में बेहतर प्रस्तुति देने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। संचालन प्रधानाचार्य नीरज कुमार ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.