Move to Jagran APP

जनशिकायतों के निस्तारण को प्राथमिकता दें अधिकारी: डीएम

नौगावां सादात : जिलाधिकारी हेमंत कुमार ने कहा अधिकारी व कर्मचारी जनता की शिकायतों का निस्तारण करने म

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 10:55 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 10:55 PM (IST)
जनशिकायतों के निस्तारण को प्राथमिकता दें अधिकारी: डीएम
जनशिकायतों के निस्तारण को प्राथमिकता दें अधिकारी: डीएम

नौगावां सादात : जिलाधिकारी हेमंत कुमार ने कहा अधिकारी व कर्मचारी जनता की शिकायतों का निस्तारण करने में तेजी लाएं। मौके पर जाकर दोनों पक्षों को संतुष्ट करते हुए समस्या का समाधान किया जाए। शासन की मंशा के मुताबिक कार्य करें। किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने भी थानों पर फरियादियों की शिकायतों के निस्तारण को प्राथमिकता दी।

loksabha election banner

मंगलवार को नौगावां सादात तहसील परिसर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी हेमंत कुमार व एसपी डॉ. विपिन ताडा ने समाधान दिवस में पहुंच कर जनता की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उनके सामने राजस्व की सात, विकास विभाग की पांच, पुलिस की आठ, शिक्षा, नगर पंचायत, बैंक व जल निगम की एक-एक, आपूर्ति विभाग की तीन व जिला पंचायत की दो शिकायतों समेत अन्य विभागों की कुल 29 शिकायतें प्राप्त हुईं। इनमें से दो शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।

डीएम व एसपी ने अधीनस्थों से शेष शिकायतों का मौके पर जाकर निस्तारण करने का आदेश दिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा समाधान दिवस का उद्देश्य जन सामान्य के लिए असुविधाओं एवं समय के अपव्यय को समाप्त करना है। किसी भी शिकायत को लंबित न रखा जाए। हर हाल में सात दिन के भीतर समस्या का निराकरण कर दिया जाए। एसपी ने कहा कि थानों पर शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना चाहिए। किसी भी कीमत पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

इस मौके पर सीएमओ डॉ. रमेश चन्द्र, डीडीओ विक्रम सिह, परियोजना निदेशक मिथलेश कुमार तिवारी, एसओसी चकबन्दी संजय आनंद, एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता, तहसीलदार संजय कुमार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। उधर अमरोहा ब्लाक सभागार में सीडीओ दिनेश कुमार, एसडीएम सुखवीर ¨सह व सीओ जितेंद्र ¨सह ने भी समाधान दिवस में जनशिकायतें सुनकर उनका निस्तारण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.