Move to Jagran APP

पत्नी की मौत के बाद पति जला रहा था उसकी चिता, अचानक आ गई पुलिस- फिर जो हुआ

मामला क्षेत्र के गांव चौबारा का है। यहां के रहने वाले मेहकार सिंह ने एक साल दो महीने पहले जिला संभल के गांव कवि की सराय निवासी 35 वर्षीय महिला लक्ष्मी से कोर्ट मैरिज की थी। लक्ष्मी पहले से ही शादीशुदा थी और एक बच्चा भी था। इसके बाद मेहकर सिंह से दूसरे बच्चे का जन्म हुआ। यानी इनके पास दो बच्चे हैं।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Mon, 10 Jun 2024 03:28 PM (IST)
पत्नी की मौत के बाद पति जला रहा था उसकी चिता, अचानक आ गई पुलिस- फिर जो हुआ
तबियत खराब होने के बाद हो गई थी मौत

जागरण संवाददाता, गजरौला : एक गांव में महिला की हत्या के बाद चुपचाप तरीके से गंगा किनारे पर अंतिम संस्कार करने की सूचना पर मिलने पर पुलिस दौड़ गई। हालांकि जांच पड़ताल करने के बाद महिला की हत्या नहीं बल्कि बीमारी के चलते मौत होने की पुष्टि हुई।

मामला क्षेत्र के गांव चौबारा का है। यहां के रहने वाले मेहकार सिंह ने एक साल दो महीने पहले जिला संभल के गांव कवि की सराय निवासी 35 वर्षीय महिला लक्ष्मी से कोर्ट मैरिज की थी। लक्ष्मी पहले से ही शादीशुदा थी और एक बच्चा भी था। इसके बाद मेहकार सिंह से दूसरे बच्चे का जन्म हुआ। यानी इनके पास दो बच्चे हैं। एक शनि और दूसरा तीन महीने का अंकुश। पिछले कई दिनों से लक्ष्मी की तबीयत खराब चल रही थी।

ऐसी स्थिति में रविवार की रात को ज्यादा तबीयत खराब हुई तो मेहकार ने पहले गांव के निजी चिकित्सक से इलाज कराया और फिर सरकारी अस्पताल भी लेकर पहुंचा। लेकिन, सोमवार की सुबह में लक्ष्मी ने दम तोड़ दिया। उसके मायके वालों को बताने में देरी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना देकर मेहकार पर हत्या कर लक्ष्मी के शव का चुपचाप तरीके से अंतिम संस्कार करने की बात कहीं। 

इसके बाद पुलिस टीम के साथ तिगरी में पहुंची। लेकिन, तब तक चिता जल चुकी थी। इसके बाद पुलिस ने अस्पतालों में जाकर चिकित्सकों से भी बात की। वहां पर बीमारी की पुष्टि होने पर मायके वालों को बुलाकर आमना सामना कराया गया। इसके बाद मामला निपटा। एसएसआई ने बताया कि हत्या की कोई बात सामने नहीं आई। बीमारी के चलते ही लक्ष्मी की मृत्यु हुई थी।