Move to Jagran APP

UP Police : हत्या की सूचना पर दौड़ी पुलिस, जांच में सामने आई बीमारी से मौत; यह है पूरा मामला

सोमवार की सुबह में लक्ष्मी ने दम तोड़ दिया। उसके मायके वालों को बताने में देरी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना देकर मेंहकर पर हत्या कर लक्ष्मी के शव का चुपचाप तरीके से अंतिम संस्कार करने की बात कहीं। इसके बाद एसएसआई बृजेश कुमार पुलिस टीम के साथ तिगरी में पहुंचे और गंगा किनारे पर जल रही लक्ष्मी की चिता को बुझवाकर अधजली लाश को कब्जे में ले लिया।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Mon, 10 Jun 2024 03:29 PM (IST)
UP Police : हत्या की सूचना पर दौड़ी पुलिस, जांच में सामने आई बीमारी से मौत; यह है पूरा मामला
अंतिम संस्कार स्थल पर भी पहुंची पुलिस, चौबारा गांव का मामला

जागरण संवाददाता, गजरौला। एक गांव में महिला की हत्या के बाद चुपचाप तरीके से गंगा किनारे पर अंतिम संस्कार करने की सूचना पर मिलने पर पुलिस दौड़ गई। हालांकि जांच पड़ताल करने के बाद महिला की हत्या नहीं बल्कि बीमारी के चलते मौत होने की पुष्टि हुई।

मामला क्षेत्र के गांव चौबारा का है। यहां के रहने वाले मेहकार सिंह ने एक साल दो महीने पहले जिला संभल के गांव कवि की सराय निवासी 35 वर्षीय महिला लक्ष्मी से कोर्ट मैरिज की थी। लक्ष्मी पहले से ही शादीशुदा थी और एक बच्चा भी था। इसके बाद मेहकार सिंह से दूसरे बच्चे का जन्म हुआ। यानी इनके पास दो बच्चे हैं। एक शनि और दूसरा तीन महीने का अंकुश। पिछले कई दिनों से लक्ष्मी की तबीयत खराब चल रही थी।

ऐसी स्थिति में रविवार की रात को ज्यादा तबीयत खराब हुई तो मेहकार ने पहले गांव के निजी चिकित्सक से इलाज कराया और फिर सरकारी अस्पताल भी लेकर पहुंचा। लेकिन, सोमवार की सुबह में लक्ष्मी ने दम तोड़ दिया। उसके मायके वालों को बताने में देरी हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना देकर मेहकार पर हत्या कर लक्ष्मी के शव का चुपचाप तरीके से अंतिम संस्कार करने की बात कहीं।

इसके बाद पुलिस टीम के साथ तिगरी में पहुंची। लेकिन, तब तक चिता जल चुकी थी। इसके बाद पुलिस ने अस्पतालों में जाकर चिकित्सकों से भी बात की। वहां पर बीमारी की पुष्टि होने पर मायके वालों को बुलाकर आमना सामना कराया गया। इसके बाद मामला निपटा। एसएसआई ने बताया कि हत्या की कोई बात सामने नहीं आई। बीमारी के चलते ही लक्ष्मी की मृत्यु हुई थी।