Move to Jagran APP

योजनाओं के लक्ष्य को समय रहते पूरा करें अधिकारी: सांसद

जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक सांसद कुंवर दानिश अली की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। इसमें विशेष रूप से बिजली कृषि स्वास्थ्य व शिक्षा पर चर्चा हुई। पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की भी समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 12:44 AM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 12:44 AM (IST)
योजनाओं के लक्ष्य को समय रहते पूरा करें अधिकारी: सांसद
योजनाओं के लक्ष्य को समय रहते पूरा करें अधिकारी: सांसद

जेएनएन, अमरोहा: जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक सांसद कुंवर दानिश अली की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। इसमें विशेष रूप से बिजली, कृषि, स्वास्थ्य व शिक्षा पर चर्चा हुई। पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन की भी समीक्षा की गई। जिलाधिकारी बाल कृष्ण त्रिपाठी ने सांसद को बिदुवार जानकारी उपलब्ध कराई।

loksabha election banner

मंगलवार को आयोजित बैठक में सांसद ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि लक्ष्यों को समय से पूरा करें और योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही न बरती जाए। कहा कि इस बैठक में जो भी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं अगली बैठक तक उन्हें अवश्य पूर्ण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। सीडीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि धन के अभाव में जो जनपद की परियोजनाएं पूर्ण नहीं हो पा रही हैं, उनकी सूची उपलब्ध कराएं। किसान सम्मान निधि का लाभ जनपद के सभी किसानों को मिलना चाहिए। किसान दुर्घटना बीमा योजना के जो भी लंबित मामले हैं उनको जल्द से जल्द पूर्ण कर लाभ दिया जाए। सांसद ने सभी ग्राम पंचायतों में जनसेवा केंद्र की व्यवस्था करने पर जोर दिया। इसके लिए टीम गठित कर सत्यापन कराकर जन सेवा केंद्र संचालित कराने की बात कही। एक्सइएन लोनिवि को निर्देश दिए कि सड़क के साथ नालियों का निर्माण भी कराया जाए ताकि जलभराव की समस्या पैदा न हो।

प्रधानमंत्री आवास, वृद्ध, विकलांग व विधवा पेंशन की समीक्षा करते हुए सांसद ने कहा कि पात्र व्यक्ति को पेंशन व आवास मिलना चाहिए। डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शहरी व ग्रामीण इलाकों में फागिग व सैनिटाइजेशन कराने का निर्देश दिया। आयुष्मान कार्ड का लक्ष्य पूरा न होने पर नाराजगी व्यक्त की। इस दौरान सांसद ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के दो लाभार्थियों को चाबी भी वितरित की। बैठक में एसपी पूनम व सीडीओ चंद्रशेखर शुक्ल समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। विकास कार्यो में कोई कमी नहीं आने देंगे : दानिश अली

सांसद कुंवर दानिश अली ने खेड़ा अपरौला से जमनाखास वाया मिठनपुर मार्ग का मंगलवार को शिलान्यास किया। बताया कि 485.63 लाख रुपये की लागत से लगभग 7.400 किलोमीटर मार्ग बनाया जा रहा है।

इस मार्ग पर प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से पड़ने वाले गांव खेड़ा, अपरौला मयबाग, बीवड़ा खुर्द, बीवड़ा कलां, मिठनपुर कलां, सुल्तानपुर जहूर हसन, उसमानपुर, मोहनपुर शुमाली, मुनव्वरपुर, जब्बारपुर, जमुनाखास एवं मुबारकपुर कलां के लोगों को लाभ होगा। सांसद ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र का विकास करना उनकी प्राथमिकता है। इसके लिए कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। बोले, पांच अन्य मार्गों का शिलान्यास शीघ्र किया जाएगा। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य करने की हिदायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.