Move to Jagran APP

जद्दोजहद के बाद नेताजी के बेटे को ठहराया अपात्र

अमरोहा आवास योजना में अपात्रों को लाभ दिलाने में माहिर नेताजी घर में ही मात खा गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 11:42 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 11:42 PM (IST)
जद्दोजहद के बाद नेताजी के बेटे को ठहराया अपात्र
जद्दोजहद के बाद नेताजी के बेटे को ठहराया अपात्र

अमरोहा : आवास योजना में अपात्रों को लाभ दिलाने में माहिर नेताजी घर में ही मात खा गए। पालिका प्रशासन ने जद्दोजहद के बाद उनके दूसरे बेटे को अपात्र ठहराते हुए जांच रिपोर्ट एसडीएम को सौंपी है।

loksabha election banner

सरकार ने असहाय और निराश्रितों को अपना आशियाना बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना चला रखी है। इसमें पात्र लाभार्थी को अपना घर बनाने के लिए सरकार की तरफ से ढाई लाख रुपये मिलते हैं। हैरत की बात है कि गरीबों की योजना में भी कुछ बिचौलिए विभागीय अधिकारियों की साठगांठ से पलीता लगा रहे हैं। ऐसे ही एक नेता जी अमरोहा नगर में भी हैं। योजना का लाभ अपात्रों को दिलाने में माहिर है। बस उसके बदले उनकी जेब गर्म करनी पड़ती है। इतना ही नहीं सर्व संपन्न होते हुए भी बेटे को योजना का लाभ दिला दिया। दूसरे बेटे को भी योजना का लाभ दिलाने के लिए एक साल पहले आवेदन किया। साठगांठ से चयन कराने में कामयाब भी हो गए, लेकिन सभासद चंद्रगुप्त मौर्य, भाजपा नेता विनोद कुमार मौर्य ने शिकायत कर दी। इस कारण उनके बेटे का चयन निरस्त हो गया। नेताजी ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की। इस पर दोबारा जांच बैठी। नेताजी ने ईओ मणि भूषण तिवारी पर दवाब भी बनाया। ईओ की जांच में भी उनका बेटा अपात्र मिला। यह रिपोर्ट उन्होंने एसडीएम विवेक यादव को सौंप दी है। ईओ ने बताया नेताजी का बेटा अपात्र है। करोड़ों की संपत्ति का मालिक है बेटा

अमरोहा : पालिका ईओ मणि भूषण ने एसडीएम को सौंपी जांच रिपोर्ट में कहा है कि आवेदक का एक पब्लिक स्कूल व उसकी छत पर पक्का मकान बना हुआ है। मां के नाम तीन दुकानें व पक्का मकान है। इसके अलावा 1500 गज का एक प्लाट भी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.