Move to Jagran APP

गंगा एक्सप्रेस वे के कार्य में लापरवाही पर दो लेखपाल निलंबित

हसनपुर शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर उपजिलाधिकारी विजय शंकर मिश्र ने दो लेखपाल निलंबित किए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 11:23 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jan 2021 11:23 PM (IST)
गंगा एक्सप्रेस वे के कार्य में लापरवाही पर दो लेखपाल निलंबित
गंगा एक्सप्रेस वे के कार्य में लापरवाही पर दो लेखपाल निलंबित

हसनपुर : शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर उपजिलाधिकारी विजय शंकर मिश्र ने तहसील में कार्यरत दो लेखपालों को निलंबित कर दिया है।

loksabha election banner

मेरठ से प्रयागराज तक जाने वाले गंगा एक्सप्रेस वे के लिए चिह्नित भूमि का सत्यापन करने के बाद प्रशासन किसानों की सहमति से भूमि खरीदने की तैयारी कर रहा है। चिह्नित भूमि के रकबे का मिलान यूपीडा के सर्वे से किया जा रहा है। इसमें लापरवाही सामने आने पर उपजिलाधिकारी ने अकबरपुर शर्की पर तैनात लेखपाल अभिषेक गुर्जर एवं तरारा सर्किल पर तैनात लेखपाल महेश सक्सेना को निलंबित कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल मेरठ से प्रयागराज तक जाने वाले गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण को किसानों की चिह्नित एक-एक इंच भूमि की सही पैमाइश करके तहसील प्रशासन विज्ञापन प्रकाशित कराने की तैयारी कर रहा है। जिससे कि साफ हो जाए कि किस किसान की कितनी भूमि गंगा एक्सप्रेस वे के लिए खरीदी जानी है।

किसानों की भूमि खरीदने के लिए यूपीडा द्वारा नामित किए गए तहसीलदार भूपेंद्र कुमार के नेतृत्व में लेखपाल चिह्नित भूमि का रकबा भू अभिलेखों से मिलान कर रहे हैं। इस महत्वपूर्ण कार्य सहित अन्य शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर एसडीएम विजय शंकर मिश्र ने दोनों लेखपालों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट कहा है कि गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण से संबंधित कार्य में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी लेखपाल अपने कर्तव्य का सत्य निष्ठा से निर्वहन करते हुए शासकीय कार्यों को अंजाम दें।

गंगा एक्सप्रेस वे के निर्माण सहित अन्य शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने पर लेखपाल अभिषेक गुर्जर एवं महेश सक्सेना को निलंबित किया गया है। शासकीय कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

विजय शंकर मिश्र, उप जिलाधिकारी, हसनपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.