हसनपुर : तहसील क्षेत्र में ईद उल फितर का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। लोगों ने एक दूसरे के गले मिल ईद की मुबारकबाद दी।

शनिवार को नगर स्थित ईदगाह पर सुबह साढ़े सात बजे शहर इमाम मुफ्ती मेहराज अहमद ने नमाज अदा करवाई। नमाज के लिए लोग सुबह से ही तैयार होकर आना शुरू हो गए थे। यहां खासी संख्या में लोगों ने नमाज पढ़ी। इसके साथ ही लोगों ने मुल्क व कौम की तरक्की के लिए दुआ मांगी। इसके बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। नमाज के बाद ईद मिलने का सिलसिला शुरू हो गया, जो दोपहर बाद तक जारी रहा। ईदगाह पर एसडीएम अरमेंद्र वर्मा व सीओ अजय कुमार, प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा, तहसीलदार राजेश चंद्रा, चेयरमैन पति शादाब टाटा ने यहां मौजूद लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस बल भी रहा। यहां युनूस चौधरी, शाहनवाज अंसारी, नफीस चिश्ती, वसीम, सलीम, मोहम्मद हुसैन खां, मुस्तजाब अली आदि मौजूद रहे। उधर, घरों पर पहुंचकर भी लोगों ने ईद की बधाईयां दी।

उधर, उझारी, गंगवार, बावनखेड़ी, काला खेड़ा, हैबतपुर बंजारा, पिपलौती कला, बांसका कला, बुरावली, मदारीपुर, आदमपुर, सैदनगली में भी ईद की नमाज पढ़ी गई और नमाजियों ने एक दूसरे के गले लगकर मुबारकबाद दी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस