Move to Jagran APP

Amroha: निकाह के सात माह... पहले उत्‍पीड़न, फिर पिटाई कर घर से निकाला और अब तीन तलाक, दहेज के लिए अत्‍याचार

Triple Talaq in Amroha रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव बागड़पुर माफी निवासी अली हसन की बेटी हाजरा की शादी 6 मार्च 2022 को नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव फौंदापुर निवासी हशमत के साथ हुई थी। मायके वालों ने शादी में काफी दान दहेज दिया था।

By Jagran NewsEdited By: Vivek BajpaiPublished: Wed, 05 Oct 2022 03:30 PM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 03:30 PM (IST)
Amroha: निकाह के सात माह... पहले उत्‍पीड़न, फिर पिटाई कर घर से निकाला और अब तीन तलाक, दहेज के लिए अत्‍याचार
Triple Talaq in Amroha: पुलिस ने प्राथमिकी पंजीकृत कर ली है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

अमरोहा, जागरण संवाददाता। Triple Talaq in Amroha: शादी के पांच माह बाद ही नवदंपती में मतभेद शुरू हो गए। दोनों के बीच कहासुनी शुरू हुई तो महिला के ससुराल वाले भी दखलअंदाजी करने लगे। कारण बना दहेज में बाइक न मिलना। फिर पति ने पांच महीना पहले दुल्हन बनकर आई पत्नी से एक लाख रुपये की मांग भी शुरू कर दी। दहेज को लेकर हुई तकरार के चलते सात महीना के भीतर ही तलाक भी हो गया। अब इस मामले में विवाहिता की तहरीर पर समेत तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कर ली गई है।

loksabha election banner

रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव बागड़पुर माफी निवासी अली हसन की बेटी हाजरा की शादी 6 मार्च 2022 को नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव फौंदापुर निवासी हशमत के साथ हुई थी। मायके वालों ने शादी में काफी दान दहेज दिया था। आरोप है कि ससुराल में हाजरा पर मायके से बाइक व एक लाख रुपये लाने का दबाव बनाया जाता था। विरोध करने ओर मारपीट की जाती थी।

14 अगस्त को हाजरा को मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता मायके में आकर रहने लगी। कई बार रिश्तेदारों के माध्यम से मामला सुलझाने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं बनी। आरोप है कि दो अक्‍टूबर को पति हशमत, जेठ अहमद व जेठानी मतिना बेगम सुलह के नाम पर घर आ गए। यहां दहेज की मांग दोहराई।

विरोध किया तो हशमत ने पत्नी हाजरा को तीन तलाक दे दिया। बाद में तीनों लोग वहां से चले गए। पीड़िता की तहरीर पर इस मामले में तीनों आरोपितों पर तीन तलाक व दहेज उत्पीड़न की प्राथमिकी पंजीकृत कर ली गई है। एसओ रमेश सहरावत ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.