Move to Jagran APP

घर में रहकर 650 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

अमरोहा होम आइसोलेट किए गए जिले भर में 650 कोरोना संक्रमितों ने भी बिना अस्पताल के ही कोरोना को हरा दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 05:37 PM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 05:37 PM (IST)
घर में रहकर 650 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

अमरोहा : होम आइसोलेट किए गए जिले भर में 650 कोरोना संक्रमितों ने भी बिना अस्पताल के ही कोरोना से बाजी मार ली। सरकारी गाइडलाइन का पालन करते हुए अपनों के बीच रहकर उन्होंने कोरोना वायरस को मात दी। वह अब दूसरों को कोरोना से डटकर मुकाबला करने की सलाह देने के साथ उनकी हौसला अफजाई कर रहे हैं। कोरोना केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसको लेकर केंद्र और राज्य सरकार चितित है, क्योंकि कोरोना ने इतना प्रकोप बरपा रखा है कि सरकारी और निजी कोविड अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की सुविधा भी कम पड़ गई है। अस्पातल में उन्हीं मरीजों को भर्ती कराया जा रहा है, जो गंभीर हैं। लिहाजा मामूली और बिना कोरोना लक्षण वालों को महकमा सरकार की शर्तो के आधार पर होम आइसोलेट कर रहा है। इसमें परिवार के एक ही व्यक्ति की निगरानी में वह रहता है। सरकारी आंकड़ों पर गौर करें तो अभी जिले में 838 मरीजों को होम आइसोलेट किया जा चुका है। इनमें अपनों के बीच रहकर बिना इलाज के ही 650 मरीज कोरोना से बाजी जीत चुके हैं और वह पूरी तरह घर पर स्वस्थ है और अन्य लोगों को कोरोना से नहीं घबराने की हिदायत दे रहे हैं।

loksabha election banner

सीएमओ ने बताया कि बिना लक्षणों वाले मरीजों को होम आइसोलेट कराया जा रहा है। मोहल्ला कोट के प्रमोद, पीरगढ़ के जितेंद्र, दानिशमंदान के अकील और बबली ने बताया हम पिछले माह जांच में कोरोना संक्रमित निकले थे और महकमे ने घर में ही आइसोलेट किया था। घरवाले ही उनका ध्यान रखते थे। महकमे के व्यक्ति तो केवल मोबाइल फोन पर हाल चाल पूछते थे। हमने परिवार वालों के बीच रहकर सरकार की शर्तो का अनुपालन करते हुए कोरोना को हरा दिया।

उन्होंने बताया कि कोरोना कुछ नहीं, बस व्यक्ति को अपना साहस और हौसला बुलंद रखने की जरूरत है। तभी कोरोना को हरा सकते हैं। संक्रमित मरीज को कोरोना से घबराना नहीं चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.