Move to Jagran APP

क्रिकेटर शमी की पत्नी हसीन अपने वकील के साथ पहुंचीं ससुराल, साथ रहने की जताई इच्छा

हसीन जहां ने बताया कि उन्होंने शमी के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज कराया है, उनकी विवेचना में लगी कोलकाता की पुलिस की टीम भी गांव पहुंच रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 06 May 2018 10:19 AM (IST)Updated: Mon, 07 May 2018 08:39 AM (IST)
क्रिकेटर शमी की पत्नी हसीन अपने वकील के साथ पहुंचीं ससुराल, साथ रहने की जताई इच्छा
क्रिकेटर शमी की पत्नी हसीन अपने वकील के साथ पहुंचीं ससुराल, साथ रहने की जताई इच्छा

अमरोहा (जेएनएन)। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां रविवार सुबह अचानक अपनी ससुराल सहसपुर अलीनगर पहुंचीं। उनके साथ बेटी आयरा और वकील जाकिर हुसैन भी थे। उन्हें घर पर ताला लटका मिला। हसीन ने ताला तोडऩे का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हो सकी। दोपहर तक हसीन वहां रहीं और बाद में एडीएम को शिकायती पत्र सौंपकर घर में दाखिल होने की अनुमति मांगी। एसपी से उनकी मुलाकात नहीं हो सकी। देर शाम तक हसीन जोया में एक परिचित के घर पर ठहरी हुई थीं। हसीन ने पति शमी, जेठ हसीब अहमद और अन्य परिजनों के खिलाफ दुष्कर्म, दहेज उत्पीडऩ व मारपीट का आरोप लगाते हुए कोलकाता में मुकदमा दर्ज कराया है। उसकी विवेचना चल रही है। सुबह सात बजे वह सबसे पहले डिडौली कोतवाली पहुंचीं और सहसपुर अलीनगर स्थित ससुराल जाने के लिए पुलिस सुरक्षा मांगी। प्रभारी निरीक्षक ऋषिराम कठेरिया पुलिस टीम लेकर हसीन के साथ सहसपुर अलीनगर पहुंचे। वहां घर पर ताला लटका मिला।

loksabha election banner

अपर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा

हसीन जहां के पहुंचने पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। घर पर ताला लगा होने के कारण हसीन को शमी के चाचा निसार अहमद के घर पर ठहराया गया। शमी के परिवार के चाचा सुल्तान अहमद, मामा मुगीर आलम के साथ अन्य ग्रामीणों ने भी हसीन से वार्ता की। सीओ सदर जितेंद्र सिंह और प्रभारी निरीक्षक की मौजूदगी में हुई दोनों पक्षों की वार्ता में केवल गिले शिकवे हुए। बाद में वकील के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचीं और अपर जिलाधिकारी एमए अंसारी को शिकायती पत्र सौंपा। इसमें उन्होंने घर में दाखिल कराने का अनुरोध किया। एडीएम ने पत्र पर एएसपी ब्रजेश कुमार को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया लेकिन हसीन की उनसे मुलाकात नहीं हो सकी।

पुलिस ने सुरक्षा की मांग

शमी की पत्नी हसीन जहां ने डिडौली कोतवाली पहुंचने के बाद पुलिस ने सुरक्षा की मांग की। इसके बाद थाने से पुलिस कर्मियों को लेकर वह अपने शौहर शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में अपनी ससुराल पहुंच गईं। इसके बाद ससुराल के घर मे ताला लटकता देख वह पड़ोसी के घर में बैठ गईं। घर पहुंचते शमी की पत्नी हसीन जहां ने बगावती तेवर दिखाते हुए कहा कि उन्हें अब यही रहना है। हसीन जहां अपनी बेटी के साथ यहां पर रहने आई है और स्थानिय पुलिस स्टेशन जाकर इसकी सूचना देते हुए पुलिस से खुद की सुरक्षा की गुहार लगायी है। 

हसीन जहां के अमरोहा पहुंचने की जानकारी मिलते ही शमी के परिजन घर पर ताला लगाकर कहीं चले गए। इसके बाद हसीन अपनी बेटी आयरा के साथ पड़ोस में रहने वाले शमी के चाचा के घर पर रुकी है। हसीन ने कहा कि शमी उससे माफी मांग ले तो वह उसे माफ कर देगी और फिर से अपना घर बसा लेगी, लेकिन शमी ने जो किया है वो बहुत गलत है। जब हसीन से पूछा गया कि उन्हें पुलिस के साथ गांव में आने की जरूरत क्यों पड़ी तो उन्होंने शमी के बड़े भाई हसीब को क्रिमिनल बताते हुए कहा कि उनसे उनकी जान को खतरा है। 

हसीन जहां ने कहा कि हसीब उसकी हत्या करके शमी की शादी अपनी साली के साथ करवाना चाहते हैं। अचानक अपने वकील के साथ हसीन जहां के पहुंचने से गांव में भी काफी खलबली मच गई है। वकील जाकिर हुसैन तथा अपनी बेटी आयरा के साथ अमरोहा पहुंची हसीन जहां ने कहा कि मोहम्मद शमी एक कम पढ़ा-लिखा आदमी है।

उसका एक ही काम है, सभी को बेवकूफ बनाना। उससे मेरे साथ ही आप जैसे भोले लोगों को भी बेवकूफ बनाया है।हसीन जहां ने बताया कि उन्होंने शमी के खिलाफ जो मुकदमा दर्ज कराया है, उनकी विवेचना में लगी कोलकाता की पुलिस की टीम भी गांव पहुंच रही है।

इसके बाद वह अपने सामने पुलिस को उत्पीडऩ व दुष्कर्म से सम्बंधित साक्ष्य उपलब्ध कराएंगी।

उसका घर में रहने का कानूनी अधिकार है। उसको वहीं रहने दिया जाए। एडीएम ने अपर पुलिस अधीक्षक को आवश्यक जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि क्रिकेटर शमी व उनकी पत्नी के बीच पांच मार्च से विवाद चल रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.