हसनपुर : गोवंश के संरक्षण के लिए योगी सरकार हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में एक और गोशाला बनवाने जा रही है। गोशाला के लिए क्षेत्र के गुरैठा खादर के जंगल में ग्राम समाज की करीब सात सौ बीघा भूमि चिह्नित की गई है।

शुक्रवार को विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी व एसडीएम विजय शंकर मिश्र ने राजस्व लेखपालों के साथ चिह्नित भूमि का निरीक्षण किया। विधायक ने कहा गुरैठा के इस जंगल में गोशाला के लिए पर्याप्त भूमि है। यहां गोशाला बनाने के साथ ही गायों के लिए चारे की बुवाई तथा चरने के लिए भरपूर सुविधा रहेगी। उल्लेखनीय है कि गोवंश का संरक्षण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रमुखता में शामिल है। हसनपुर विधानसभा क्षेत्र के सांथलपुर व बृहम्माबाद में दो गोशाला पहले ही बनाई जा चुकी हैं। इसके बावजूद भी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर गोवंशीय पशु बेसहारा किसानों के खेतों में छुट्टा घूम रहे हैं।

एसडीएम विजय शंकर मिश्र ने राजस्व लेखपाल मुनीश शर्मा को प्रधान दुधा सिंह से चिह्नित भूमि का प्रस्ताव कराने के निर्देश दिए हैं। किसानों का जल्द किया जाए गन्ना भुगतान

हसनपुर: विधायक महेंद्र सिंह खडगवंशी ने एसडीएम विजय शंकर मिश्र के साथ शुक्रवार को त्रिवेणी शुगर मिल चंदनपुर पहुंचकर गन्ना भुगतान की स्थिति का जायजा लिया। उपाध्यक्ष शुगर आमोद कुमार शर्मा ने बताया कि गत वर्ष के सापेक्ष इस वर्ष चार लाख क्विटल गन्ने की पेराई अधिक की गई है। चीनी मिल ने 99.26 लाख क्विटल गन्ने की पेराई की है। उक्त गन्ने के 370 करोड़ के भुगतान में से 284 करोड़ रुपये किसानों के बैंक खातों में भेजकर 14 अप्रैल तक खरीदे गन्ने का भुगतान कर 90 फीसद भुगतान किसानों को दिया जा चुका है। शेष गन्ना भुगतान जल्द दिया जाएगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप