Move to Jagran APP

दिल्ली से पलायन, गजरौला चौपला पर मुसाफिरों की भीड़

गजरौला सोमवार को यहां पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान था। वहीं मौसम का पारा भी अन्य दिन की अपेक्षा ज्यादा था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 12:17 AM (IST)
दिल्ली से पलायन, गजरौला चौपला पर मुसाफिरों की भीड़
दिल्ली से पलायन, गजरौला चौपला पर मुसाफिरों की भीड़

गजरौला : सोमवार को यहां पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान था। वहीं मौसम का पारा भी अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा गर्म और तेज हवा संग अंधियाव चलने से बिगड़ा हुआ लग रहा था। धूल के साथ गर्म हवा के झोंके सड़कों पर दोपहिया, चार पाहिया वाहनों से चलने वालों और एक ही स्थान पर खड़े रहने वाले लोगों को खासे अखर रहे थे लेकिन यहां चौपला पर मुसाफिरों का इस गर्म मौसम में खड़े होना मजबूरी था। चूंकि उन्हें यहां से चांदपुर-बिजनौर और सम्भल चन्दौसी के लिए वाहनों का उपलब्ध नहीं होना था।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों के कारण दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाए जाने की खबर है। इस वजह से दिल्ली से आने वाले वाहन भूसे की तरह सवारियों से भरकर आ रहे थे। दिल्ली से मुरादाबाद दिशा में जाने वाली रोडवेज बसों व अन्य वाहनों से ही लोग चांदपुर- बिजनौर, सम्भल व चन्दौसी क्षेत्र के भी आ रहे हैं। यह लोग गजरौला चौपला पर वाहनों से उतरकर अपने क्षेत्रों को जाने के लिए यहीं से रोडवेज व डग्गामार वाहनों में बैठते हैं, लेकिन अधिकांश लोगों को सोमवार को वाहन नहीं मिलने के कारण वह चौपला पर घंटों परेशान रहे। तपती धूप में चौपला पर खड़े रहकर लू के थपेडे सहते रहे।

चांदपुर के बड़ा बाजार व कोतवाली के नजदीक निवासी विकास कुमार व सुनील ने बताया दिल्ली में कोरोना के केस अधिक बढ़ने से वहां लाकडाउन के हालात को देखकर वह लौट आए हैं। इधर मंडी धनौरा क्षेत्र के संजीव ने बताया कि वह वोट डालने के लिए आया है। उसका इरादा सुबह ही आने का था लेकिन दिल्ली में आनंद विहार बार्डर पर वाहन दिक्कत से मिलने के कारण यहां दोपहर में पहुंच सका। चुनाव में वाहन लगने से लोग परेशान

गजरौला : चौपला से पुलिस के संरक्षण में संचालित डग्गामार वाहन भले ही सरकार को काफी आर्थिक क्षति पहुंचाते हों लेकिन इनकी वजह से लोगों को रोडवेज बसों की किल्लत भी महसूस नहीं होती। चूंकि यह वाहन मुसाफिरों को चांदपुर, बिजनौर, चन्दौसी व सम्भल के लिए तैयार खड़े मिलते हैं लेकिन पिछले तीन दिन से चुनावी डयूटी में होने के कारण चौपला पर मुसाफिरों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। घंटों वाहनों का इंतजार करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.