Move to Jagran APP

CRPF जवान ने दी आत्मदाह की चेतावनी, पुलिस महानिदेशक को लिखा पत्र, कहा- मेरा हो रहा मानसिक उत्पीड़न

CRPF Jawan Self Immolation Warning उत्पीड़न से दुखी होकर सीआरपीएफ के जवान ने पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह दिल्ली स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय पर आत्मदाह करने के लिए मजबूर होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Samanvay PandeyPublished: Mon, 21 Nov 2022 11:55 AM (IST)Updated: Mon, 21 Nov 2022 11:55 AM (IST)
CRPF Jawan Self Immolation Warning : उत्पीड़न से दुखी सीआरपीएफ जवान पवन वीर सिंह का फाइल फोटो।

अमरोहा, जागरण संवाददाता। CRPF Jawan Self Immolation Warning : उत्पीड़न से दुखी होकर सीआरपीएफ के जवान ने पुलिस महानिदेशक को पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वह दिल्ली स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय पर आत्मदाह करने के लिए मजबूर होंगे।

loksabha election banner

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में तैनात है सीआरपीएफ जवान

अमरोहा के मंडी धनोरा थाना क्षेत्र के गांव दौराला निवासी पवन वीर सिंह पश्चिम बंगाल में मिदनापुर स्थित सीआरपीएफ की 66वींं बटालियन में हवलदार के पद पर तैनात है। उनका आरोप है कि बीते वर्ष कुछ आला अधिकारियों के इशारे पर बटालियन के कुछ जवानों ने उन पर जानलेवा हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया था।

सीआरपीएफ जवान ने पुलिस महानिदेशक को लिखा पत्र

सीआरपीएफ जवान ने लिखा है कि इसकी शिकायत उसने पुलिस महानिदेशक से की थी। उन्होंने मामले की जांच सीआरपीएफ के डीआईजी से कराई थी। पीड़ित ने पुलिस महानिदेशक को भेजे पत्र में आरोप लगाया है कि जानलेवा हमले की जांच से अधिकारियों को बचाने के लिए मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है।

सीआरपीएफ मुख्यालय पर आत्मदाह करने की दी चेतावनी

सीआरपीएफ जवान ने चेतावनी दी है कि यदि दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो वह दिल्ली स्थित सीआरपीएफ मुख्यालय पर आत्मदाह कर लेंगे। पीड़ित जवान ने बताया कि एक वर्ष पूर्व घटना के बाद उन्होंने अमरोहा के जिलाधिकारी के समक्ष पेश होकर इस प्रकरण में कार्रवाई के लिए गुहार भी लगाई थी। उस दौरान भी कुछ नहीं हुआ था।

अनियंत्रित होकर पलटी कार, एक युवक की मौत

धनौरा-नौगावां मार्ग पर एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में कार सवार एक युवक की मृत्यु हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है। क्षतिग्रस्त वाहन पुलिस के कब्जे में है।रजबपुर थाना क्षेत्र के गांव सदरपुर निवासी प्रदीप अपने साथी रजपाल के साथ कार में सवार होकर नौगावां सादात क्षेत्र के गांव खंडसाल में आयोजित एक वैवाहिक समारोह में जा रहे थे। मंडी धनौरा क्षेत्र के गांव पीपली के पास में अचानक से कार अनियंत्रित होकर पलट गई।

हादसे दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल

हादसे में कार सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर जुटे लोगों ने पास के ही एक निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया। फिर दोनों को दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। बताते हैं कि वहां पर प्रदीप की उपचार के दौरान मृत्यु हो गई। मंडी धनौरा के प्रभारी निरीक्षक विनय कुमार ने बताया कि युवक की मृत्यु होने की जानकारी मिली है लेकिन, अभी कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.