Move to Jagran APP

बच्चों ने बड़ों के प्रति आदर व प्रेमभाव अपनाने की ली शपथ

सोसायटी फार इंस्टीट्यूट ऑफ साइकलोजीकल रिसर्च एण्ड हेल्थ द्वारा संचालित आस स्पेशल स्कूल में दैनिक जागरण की अच्छाई की समझ विषय पर संस्कारशाला आयोजित की गई। जिसमें बच्चों को बड़ों के प्रति आदर तथा प्रेम भाव के बारे में बताया गया। बच्चों ने भी बड़े के प्रति आदर और प्रेम भाव बरतने की शपथ ली।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 11:56 PM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:07 AM (IST)
बच्चों ने बड़ों के प्रति आदर व प्रेमभाव अपनाने की ली शपथ
बच्चों ने बड़ों के प्रति आदर व प्रेमभाव अपनाने की ली शपथ

अमरोहा : सोसायटी फार इंस्टीट्यूट ऑफ साइकलोजीकल रिसर्च एण्ड हेल्थ द्वारा संचालित आस स्पेशल स्कूल में दैनिक जागरण की अच्छाई की समझ विषय पर संस्कारशाला आयोजित की गई। जिसमें बच्चों को बड़ों के प्रति आदर तथा प्रेम भाव के बारे में बताया गया। बच्चों ने भी बड़े के प्रति आदर और प्रेम भाव बरतने की शपथ ली।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की अच्छाई की समझ विषय पर आयोजित संस्कारशाला के दौरान कालेज प्रबंधक डॉ. नसीम अहमद ने मंद बुद्धि के बच्चों को साझेदारी और सेवा की कद्र, बड़ों के प्रति कैसा व्यवहार और भाव रखा जाए विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हमेशा बड़ों के प्रति सरल स्वभाव का व्यवहार रखना चाहिए। उनका सदैव सम्मान किया जाये। दादा-दादी, मम्मी-पापा, बहन-भाई के अलावा अन्य संबंधियों के साथ भी किस तरह का व्यवहार अपनाए, यह सब बच्चों को विस्तार से बताया गया। उन्होंने बच्चों को समझाया कि वह भी समाज के नागरिक है। उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है वह सही दृष्टि, सही रास्ते पर चलकर एक सफल जीवन जी सकते है। बच्चों ने भी सही मार्ग पर चलकर बड़े के प्रति आदर और प्रेम भाव अपनाने की शपथ ली।

कालेज प्रधानाचार्य जितेंद्र सिंह रावत ने कहा कि संस्कारशाला के माध्यम से बच्चों, बड़ों, युवाओं सभी को अच्छी राह की सीख मिल रही है। दैनिक जागरण संस्कारशाला के माध्यम से स्कूल कालेजों में जो जागरूकता कार्यक्रम चला रहा है वह वास्तव में सराहनीय है। बदलते दौर में ऐसे कार्यक्रमों की आवश्यकता है। निश्चित ही स्कूल कालेजों के बच्चे संस्कारशाला से जुड़कर अच्छाई के क्षेत्र में अच्छा मुकाम हासिल कर सकते है। इससे बच्चों के साथ-साथ समाचार पत्र के पाठकों को अच्छी प्रेरणा मिल रही है। वास्तव में संस्कारशाला सराहनीय कदम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.