Move to Jagran APP

बिजली व आपूर्ति विभाग से नाखुश रहे सीईओ

जिलेभर के विकास कार्यों सरकारी योजनाओं व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में जिले के नोडल अधिकारी व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेन्द्र भूषण बिजली विभाग व खाद्य एवं रसद विभाग से नाखुश रहे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 01:19 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 01:19 AM (IST)
बिजली व आपूर्ति विभाग से नाखुश रहे सीईओ
बिजली व आपूर्ति विभाग से नाखुश रहे सीईओ

अमरोहा : जिलेभर के विकास कार्यों, सरकारी योजनाओं व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में जिले के नोडल अधिकारी व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेन्द्र भूषण बिजली विभाग व खाद्य एवं रसद विभाग से नाखुश रहे। उन्होंने अधिकारियों को अपने कार्यव्यवहार व व्यवस्थाओं में सुधार लाकर भ्रष्टाचार दूर करने के निर्देश दिए। वहीं अन्य विभागों के कामकाज से वह संतुष्ट नजर आए।

loksabha election banner

गुरुवार को सुबह दस बजे सीईओ नरेंद्र भूषण की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक शुरू हुई। इसमें उन्होंने विभागवार संचालित योजनाओं के कार्यों की जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं में कोई भी लेटलतीफी नहीं चलेगी। योजनाओं को समयसीमा के अंदर पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि विद्यालयों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए गुणवत्तापरक शिक्षा पर जोर दिया जाये। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि गोशालाओं का निरीक्षण स्वयं करें और शत-प्रतिशत टीकाकरण कराएं। प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर परियोजना अधिकारी डूडा से कहा कि शासन की इस महत्वपूर्ण योजना में पात्रों को लाभ पहुंचाने की कार्रवाई करें। स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना के अन्तर्गत अधिक से अधिक आमजनों को लाभान्वित किया जाए। इस योजना में कम गोल्डन कार्ड जारी किये जाने पर उन्होंने सीएमओ से नाराजगी जताई। इसी प्रकार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम व छात्रवृत्ति योजना की भी समीक्षा की गयी। उन्होंने गांव में भी राशन वितरण में गड़बड़ी व बिजली आपूर्ति में लापरवाही की शिकायतें मिलने का हवाला देते हुए संबंधित अफसरों को अपनी कार्यपद्धति में सुधार लाने की हिदायत दी। साथ ही 24 घन्टे में ट्रान्सफार्मर बदलने के निर्देश दिए। खराब हैंडपंप का ग्रामवार सर्वे कर मरम्मत कराने व पेयजल की गुणवत्ता जांचने के आदेश दिए। कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुये भूमाफिया के विरुद्ध निरन्तर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। वहीं महिला अपराधों पर विशेष ध्यान देकर कार्रवाई सुनिश्चित कराने को कहा। जिलाधिकारी उमेश मिश्र ने आश्वासन दिया है कि जिला प्रशासन शासन की प्राथमिकताओं का पालन करने में किसी भी प्रकार की शिकायत का मौका नहीं देगा। बैठक में एडीएम गुलाब चन्द्र, मुख्य विकास अधिकारी प्रहलाद सिंह, पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा के अलावा सभी जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.