Move to Jagran APP

बेसिक विद्यालयों को जल्द मिलेंगे 338 शिक्षक

अमरोहा बेसिक परिषदीय विद्यालयों में पहले से ही 338 शिक्षकों का टोटा बना हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 07:01 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 07:01 PM (IST)
बेसिक विद्यालयों को जल्द मिलेंगे 338 शिक्षक
बेसिक विद्यालयों को जल्द मिलेंगे 338 शिक्षक

अमरोहा : बेसिक परिषदीय विद्यालयों में पहले से ही 338 शिक्षकों का टोटा बना हुआ है। जिसमें दर्जनभर एकल शिक्षक विद्यालय है। जबकि अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के लिए 309 शिक्षकों ने आवदेन किया है। बीएसए ने शासन से 338 शिक्षकों की मांग की है।

loksabha election banner

बेसिक शिक्षा अधिकारी गौतम प्रसाद ने बताया जिलेभर में 1558 परिषदीय विद्यालय हैं। इनमें प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापकों के 193 और उच्च प्राथमिक विद्यालयों में पहले से ही 145 शिक्षकों के पद खाली पड़े हैं। इनमें नगरों के दर्जनभर विद्यालय ऐसे हैं, जो एक शिक्षक या शिक्षामित्र के सहारे संचालित है। उन्होंने बताया कि जिले से अंतर जिला तबादला नीति के तहत जिले से 452 शिक्षकों ने आवेदन किया था। जांच के दौरान 309 शिक्षक तबादले के लिए उपयुक्त पाए गए हैं। जबकि अन्य आवेदन कागजी कार्रवाई होने के अभाव में निरस्त कर दिए हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे में खाली पड़े 31661 पदों को भरने के लिए शिक्षकों की नियुक्ति के निर्देश दिए हैं। शासन से अमरोहा जिले में 338 शिक्षकों की डिमांड की गई है। इनके आने से शिक्षकों की कमी दूर हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.