Move to Jagran APP

नकली दवा के आरोपितों का मांगा रिमांड

हसनपुर : नगर में तीन करोड़ से अधिक की नकली दवाओं के साथ पकड़कर जेल भेजे गए आरोपितो

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 11:15 PM (IST)Updated: Thu, 05 Apr 2018 06:38 AM (IST)
नकली दवा के आरोपितों का मांगा रिमांड

मुरादाबाद : अमरोहा के हसनपुर नगर में तीन करोड़ से अधिक की नकली दवाओं के साथ पकड़कर जेल भेजे गए आरोपितों को लेकर पुलिस एक बार फिर सक्रिय हुई है। आरोपितों को रिमांड पर लेने के लिए कोतवाली पुलिस ने स्पेशल मजिस्ट्रेट ड्रग्स के न्यायालय में अर्जी दाखिल की है। हालांकि अभी कोर्ट ने रिमांड मंजूर नहीं किया है। उस पर गुरुवार को कोर्ट निर्णय दे सकता है।

loksabha election banner

उत्तराखंड, दिल्ली, एनसीआर तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फैले नकली दवाई विक्रेताओं के नेटवर्क तक पहुंचने के लिए बुधवार को कोतवाली पुलिस ने नकली दवाई के मामले में जेल में बंद चारों आरोपियों का कस्टडी रिमांड लेने के लिए मुरादाबाद में स्पेशल मजिस्ट्रेट ड्रग्स के न्यायालय में अर्जी दाखिल की है। आरोपियों को रिमांड पर लेकर कोतवाली पुलिस उत्तराखंड में नकली दवाई फैक्ट्री एवं दिल्ली, एनसीआर आदि क्षेत्रों में नकली दवाई के धंधे में लिप्त लोगों की धरपकड़ करेगी।

प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा ने बताया कि आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए सब इंस्पेक्टर उमाशंकर द्वारा न्यायालय में अर्जी दी गई है। रिमांड मिलने पर आरोपियों से पूछताछ कर नकली दवाई के मामले में अगली कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि पिछले दिनों उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कई जिलों की टीमों ने छापा मार अभियान चलाकर इस गैंग का पर्दाफाश किया था।

पुलिस ने जिन्हें रिमांड पर लेने को अर्जी दी है, उनमें सलीम निवासी मुहल्ला मुल्लाना अमरोहा, दीपांशु तोमर निवासी गांव डेहरा थाना बहादुरगढ़ जनपद हापुड़, नीरज शर्मा निवासी शास्त्री नगर बुलंदशहर व महेंद्र शामिल हैं।

कूड़ी पर पड़ी मिलीं नशीली दवा एक ही कंपनी की

मुरादाबाद : अमरोहा के हसनपुर में गजरौला मार्ग पर कूड़ी पर पड़ी मिली दवाएं नशीली हैं। दवाई गुजरात की एक कंपनी द्वारा निर्मित है। कूड़ी पर फेंके गए दवाई के सभी पत्ते पीटास टीआर नाम के हैं। इनमें लगभग 90 फीसद पत्तों पर एक्सपायर डेट फरवरी 2015 पड़ा है। पत्तों के साथ ही कुछ गोलियां खुली हुई पॉलीथिन में बंधी हुई हैं। जिससे लगता है कि किसी मेडिकल स्टोर संचालक ने दुकान की सफाई करके एक्सपायर डेट की दवाएं कूड़ी पर फिकवा दी हैं।

हालांकि हाल ही में कोतवाली पुलिस एवं औषधि विभाग द्वारा नगर में छापेमारी कर तीन करोड़ से अधिक की नकली दवाइयां बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार कर चालान करने के बाद से हसनपुर में नकली दवाई को लेकर मामला चर्चा में है। इसलिए कुछ लोग कूड़ी पर फेंकी दवाई को नकली मानते हुए पुलिस एवं औषधि विभाग की कार्रवाई की जद में आने से बचने के लिए किसी धंधेबाज द्वारा रात के अंधेरे में फेंकने की बात मान रहे हैं।

गजरौला मार्ग पर कूड़ी पर दवाएं पड़ी होने की सूचना पाकर औषधि विभाग ने तो हसनपुर पहुंचकर दवाई की जांच पड़ताल करने की जरूरत ही महसूस नहीं की। अलबत्ता कोतवाली प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। दवाई को बोरे में भरवाकर रख लिया है। प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा ने बताया कि कूड़ी पर फेंकी गई दवाई नशीली एवं एक्सपायर डेट की हैं। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.