Move to Jagran APP

Amroha News: शादी में खर्च किए 35 लाख, अब फिर मांग रहे 20 लाख; राजस्थान से घायल अवस्था में बेटी को लाए स्वजन

ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ मारपीट की तथा घर से निकाल दिया। मायके वाले पहुंचे तथा घायल बेटी को घर ले आए। आरोप है कि ससुराल में उस पर मायके से 20 लाख रुपए लाने का दबाव बनाया जा रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyThu, 25 May 2023 11:57 AM (IST)
Amroha News: शादी में खर्च किए 35 लाख, अब फिर मांग रहे 20 लाख; राजस्थान से घायल अवस्था में बेटी को लाए स्वजन
शादी में खर्च किए 35 लाख, अब फिर मांग रहे 20 लाख

जागरण संवाददाता, अमरोहा। ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ मारपीट की तथा घर से निकाल दिया। मायके वाले पहुंचे तथा घायल बेटी को घर ले आए। आरोप है कि ससुराल में उस पर मायके से 20 लाख रुपए लाने का दबाव बनाया जा रहा था। इस मामले में नोगावां सादात पुलिस ने चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

नौगावां सादात थाना क्षेत्र के गांव जमनाखास निवासी कमलवीर सिंह ने बेटी चंद्रिका की शादी 24 जनवरी 2021 को राजस्थान के जिला गंगानगर के कस्बा अनूपगढ़ निवासी अक्षत त्यागी के साथ की थी। कमलवीर सिंह ने शादी में 35 लाख रुपए खर्च किए थे।

दहेज के लिए किया गया प्रताड़ित

आरोप है कि शादी के बाद से ही चंद्रिका को ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा। ससुराल वाले 20 लाख रुपए की मांग कर रहे थे। विरोध पर मारपीट की जाती थी। हालांकि कई बार मायके वाले राजस्थान जाकर समझौता करा आए थे। परंतु फिर भी चंद्रिका के साथ मारपीट का सिलसिला चलता रहा। 23 मार्च को भी बेरहमी के साथ पीटा गया।

सूचना पाकर मायके वाले राजस्थान पहुंचे तथा बेटी को घायल अवस्था में घर ले आए। प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि इस मामले में कमलवीर सिंह की तहरीर पर अक्षत त्यागी, अमित त्यागी, अंजना त्यागी व ओजस्वी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है। मामले की जांच की जा रही है।