Move to Jagran APP

बोर्ड परीक्षा को पहुंचे प्रश्नपत्र, तैयारी शुरू

जागरण संवाददाता, अमरोहा : माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के लिए जनपद को सभी प्रश्नपत्र उपलब्ध करा दिए हैं। प्रश्नपत्रों को कड़ी सुरक्षा में राजकीय इंटर कालेज के संकलन केंद्र में सुरक्षित रखवा दिया गया है। यहीं से निर्धारित केंद्रों को प्रश्नपत्रों का वितरण किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 11:27 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 11:27 PM (IST)
बोर्ड परीक्षा को पहुंचे प्रश्नपत्र, तैयारी शुरू
बोर्ड परीक्षा को पहुंचे प्रश्नपत्र, तैयारी शुरू

अमरोहा : माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के लिए जनपद को सभी प्रश्नपत्र उपलब्ध करा दिए हैं। प्रश्नपत्रों को कड़ी सुरक्षा में राजकीय इंटर कालेज के संकलन केंद्र में सुरक्षित रखवा दिया गया है। यहीं से निर्धारित केंद्रों को प्रश्नपत्रों का वितरण किया जाएगा।

loksabha election banner

जनपद में हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड की परीक्षा सात फरवरी से होगी। परीक्षा के लिए 51 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इसमें लगभग 29 हजार परीक्षार्थी हाईस्कूल के शामिल हैं। परीक्षा को नकलविहीन और निष्पक्ष कराने के लिए निर्धारित 72 परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी संग वाइस रिकार्डर लग चुके हैं। उत्तर पुस्तिकाएं भी केंद्रों को सौंपी जा चुकी हैं।

डीआइओएस रामाज्ञा कुमार सभी केंद्रों का मौका मुआयना कर स्थिति का जायजा भी ले चुके हैं। बुधवार को माध्यमिक शिक्षा परिषद ने बोर्ड परीक्षा के लिए समस्त प्रश्नपत्र जनपद को मुहैया करा दिए। प्रश्नपत्रों को संदेश वाहकों की मौजूदगी में राजकीय इंटर कालेज स्थित संकलन केंद्र में सुरक्षित रखवा दिया गया है।

कालेज प्रधानाचार्य खुर्शीद हैदर जैदी ने बताया जनवरी के अंतिम सप्ताह में प्रश्नपत्रों को निर्धारित परीक्षा केंद्रों के लिए वितरित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.