अमेठी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल यहां के कोरवा में रूस के सहयोग से आयुध निर्माणी प्रांगण में ही अत्याधुनिक राइफल फैक्ट्री की आधारशिला रखने के बाद राहुल गांधी के उनको झूठा कहने पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने करारा जबाव दिया है। राहुल गांधी व स्मृति ईरानी के बीच ट्विटर पर जंग तेज होने के बीच स्मृति ईरानी ने बड़ा वार किया है। 

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की एक तस्वीर ट्वीट की है, जिसमें पता चल रहा है कि राहुल गांधी ने आयुध निर्माणी में 2007 में शिलान्यास किया है जबकि राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया है कि उन्होंने 2010 में शिलान्यास किया था। अमेठी के सांसद कांग्रेस अध्यक्ष के मोदी के इस शिलान्यास को लेकर ट्वीट का केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जोरदार जवाब दिया है।

स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में हो रहे विकास को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष इन दिनों काफी खौफ में हैं। स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। राहुल गांधी के पीएम मोदी को झूठा बताने पर सवाल उठाते हुए स्मृति ईरानी ने कह दिया कि कांग्रेस अध्यक्ष को अमेठी के विकास से डर लग रहा है।

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि राहुल गांधी आप फोटो को ध्यान से देखें इसमें आप 2007 के शिलान्यास में उपस्थित हैं लेकिन आज सुबह कह रहे हैं 2010 में किया। अब यह बताएँ 2007 है या 2010। आगे उन्होंने लिखा कि, होती है ऐसी गलतियाँ राहुल जी - झूठ इतना बोला आपने अमेठी के बारे में कि शिलान्यास कब किया और सत्यानाश कब यह आपको याद नहीं रहता।

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी से सवाल पूछते हुए लिखा, कि अगर कोरवा में 2010 में आपने शिलान्यास किया तो 2007 में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के सम्बंध में जो हुआ उस पर प्रकाश डालेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच ट्वीट वार शुरू हो गया है। राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जनता को गुमराह करने व झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि शस्त्र फैक्ट्री का शिलान्यास पहले ही हो चुका है।

जिसके जबाब में केंद्रीय मंत्री ने रिट्वीट से राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए लिखा कि शस्त्र फैक्ट्री का शिलान्यास करने के साथ ही राहुल गांधी ने अमेठी का सत्यानाश किया है। राहुल स्मृति के बीच शुरू हुई रार से अमेठी में सियासी सरगर्मी लगातार तेज होती जा रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है, प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था। कई सालों से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है। कल आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला। क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती।

राहुल के इस ट्वीट का जवाब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिया है। स्मृति ईरानी ने सिलसिलेवार तरीके से ट्वीट करते हुए राहुल को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि शिलान्यास नहीं सत्यानाश किया है आपने अमेठी में। झूठ कितने बोले अमेठी से आज चलें फिर से उसका पर्दाफाश करते हैं। आपको डर इतना है की अमेठी में विकास हो रहा है की आपने ये देखने की तकलीफ नहीं उठायी की कल कोरवा में जेवी का उद्घाटन हुआ है।

स्मृति ईरानी ने रायबरेली के नेशनल पेट्रोलियम टेक्निकल स्कूल की आधारशिला की तस्वीर भी पोस्ट की और राहुल गांधी से सवाल पूछा। उन्होंने लिखा कि लगे हाथ आज देश को बता दें कि कैसे आपने तो उस संस्थान का भी शिलान्यास किया, जिसका आप ही के एक नेता ने लगभग दो दशक पहले शिलान्यास किया था।

गौरतलब है कि कल पीएम मोदी ने अमेठी में कोरवा के आयुध निर्माण फैक्ट्री में असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट का शुभारंभ किया था। इस कार्यक्रम के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी को झूठा करार दे दिया। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था। कई वर्ष से वहां छोटे हथियारों का उत्पादन चल रहा है। आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला। क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस