Move to Jagran APP

छात्रों ने किया प्रदर्शन, लगाया अनियमितता का आरोप

अमेठी : डा. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी की सेटेलाइट शाखा के बच्चों में विभिन्न मागों को ले

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 12:35 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 12:35 AM (IST)
छात्रों ने किया प्रदर्शन, लगाया अनियमितता का आरोप
छात्रों ने किया प्रदर्शन, लगाया अनियमितता का आरोप

अमेठी : डा. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी की सेटेलाइट शाखा के बच्चों में विभिन्न मागों को लेकर प्रदर्शन किया। छात्रों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।

loksabha election banner

बुधवार को डॉ. भीमराव आंबेडकर यूनिवर्सिटी की सेटेलाइट शाखा टीकरमाफी के बच्चों ने मूलभूत समस्याओं और मूलभूत अधिकारों को लेकर परिसर में प्रदर्शन किया। छात्रों का आरोप है कैंपस में बिजली की व्यवस्था नहीं है। परिसर में प्राइमरी स्वास्थ्य केंद्र की कोई व्यवस्था नहीं है। पानी की समस्या है। कक्षाएं सभी विभागों की सुचारू रूप से नहीं चल रही हैं। मेस के खाने की सामग्री सही नहीं रहती है और कीड़े मिलते हैं। प्रयोगशाला में एक उपकरण सही तरह से कार्यरत नहीं है। छात्रावास में इंटरनेट की सुविधा नहीं है। खेलकूद की कोई सुविधा मैदान और खेल सामग्री नहीं है। छात्रों का आरोप है कि वह बीते तीन दिन से परिसर में धरना कर रहे हैं। इसकेबावजूद विश्वविद्यालय का कोई जिम्मेदार अधिकारी हमारी समस्या सुनने नहीं आया। शिकायत करने पर परिसर से बाहर निकालने की धमकी दी जाती है। बुधवार को छात्रों ने अपना प्रदर्शन तेज किया तो मामला प्रशासन तक जा पहुंचा। एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने कैंपस जाकर छात्रों को समझाने का प्रयास किया। छात्रों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। एसडीएम ने बताया कि छात्रों और कैंपस प्रबंधन से बात की गई है। कैंपस के जिम्मेदार अधिकारियों को छात्रों की समस्या का गंभीरता से निस्तारण कराने का निर्देश दिया गया है। बताया कि कल लखनऊ के विभागीय अधिकारियों को बुलाया गया है। खबर लिखे जाने तक एसडीएम थानाध्यक्ष परिसर में छात्रों को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन छात्रों का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। कैंपस प्रभारी डा. कोमल सिंह मोबाइल पर बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फ ोन रिसीव नहीं किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.