अमेठी (जेएनएन)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी के प्रति बेहद गंभीर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक हफ्ते में दूसरी बार इस संसदीय क्षेत्र का आज दौरा करेंगी। वह राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी लालगंज करुणा बाजार चौराहे पर पहुंच चुकी हैं। भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने फूल माला देकर उनका स्वागत किया। लालगंज से रेल कोच कारखाने के लिये रवाना हो चुकी हैं। 

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी एक दिनी दौरे पर अमेठी आ रही हैं। वह जिले के जायस में स्थित राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान कैंपस में आयोजित हो रहे निफ्ट के दीक्षांत समारोह में शामिल होगी। वह आज लखनऊ से सड़क मार्ग से अमेठी पहुंचेंगी। उनका अमेठी संसदीय क्षेत्र के सलोन विधानसभा क्षेत्र में पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में शामिल होने का कार्यक्रम है।

सलोन से वह छतोह के रास्ते जायस नगर में दाखिल होगी। यहां स्मृति जायस के बहादुरपुर में स्थित राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के कैंपस में आयोजित दीक्षांत समारोह में 3:30 बजे बतौर मुख्यअतिथि शामिल होंगी। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि केंद्रीय मंत्री के कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किया गया है। इसके बाद उनका 5:30 बजे लखनऊ से दिल्ली रवाना होने का कार्यक्रम है।

स्मृति 79 सड़कों के लिए केशव को लिखा पत्र

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी संसदीय क्षेत्र के 79 सड़कों के निर्माण व मरम्मतीकरण के लिए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को पत्र लिखकर शीघ्र निर्माण कार्य करवाये जाने की मांग की है। स्मृति ईरानी के पीआरओ ने बताया कि वह अमेठी संसदीय क्षेत्र के जर्जर सड़कों के मरम्मतीकरण के साथ ही जिन गांवों में जाने के लिए पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क बनवाए जाने की मांग की है, जल्द ही इन सड़कों को मंजूरी मिलने की उम्मीद है। इससे पहले वह एक सितंबर को अमेठी आई थीं। उस समय अमेठी को डिजीटल विलेज का तोहफा दिया था। 

Posted By: Dharmendra Pandey