Move to Jagran APP

कोरोना के प्रकोप से जिले में राहत, लापरवाही बन सकती है मुसीबत

बाहर से आने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर जांच की जा रही। गांवों में निगरानी टीमें लोगों पर निगाह रख रहीं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 11:34 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 11:34 PM (IST)
कोरोना के प्रकोप से जिले में राहत, लापरवाही बन सकती है मुसीबत
कोरोना के प्रकोप से जिले में राहत, लापरवाही बन सकती है मुसीबत

अमेठी : एक सप्ताह से जिले में कोरोना संक्रमित कोई मरीज नहीं मिला है। वहीं, लोगों की लापरवाही सभी प्रयासों पर पानी फेर सकती है। बाहर से आने वाले लोगों की रेलवे स्टेशन पर जांच व रिपोर्ट सामान्य आने पर ही उन्हें घर जाने की अनुमित दी जा रही है। देहात क्षेत्र में निगरानी टीमें सक्रिय हैं। वहीं, संक्रमण की रोकथाम लिए नियमित रूप से जागरूकता कार्यक्रम भी संचालित किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

एक सप्ताह से जिले में कोरोना संक्रमित एक भी नया मरीज सामने नहीं आया है। बावजूद इसके लोग महामारी के प्रति बेफिक्र नजर आ रहे हैं। ज्यादातर लोगों ने मास्क पहनना छोड़ दिया है। सार्वजनिक स्थलों पर शारीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका है।

उधर, सीएमओ कार्यालय में स्थापित कमांड कंट्रोल रूम में डीएम की अध्यक्षता में बचाव, जांच व टीकाकरण को लेकर प्रतिदिन बैठक की जा रही हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आशुतोष कुमार दुबे ने बताया कि जिले के 44 स्थानों पर प्रतिदिन कोरोना रोधी टीकाकरण किया जा रहा है। साथ ही सघन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। बताया कि बाहर से आने वाले लोगों की जांच रेलवे स्टेशन पर ही कराई जा रही है, जिनकी रिपोर्ट सामान्य आने पर ही उन्हें जाने की अनुमति दी जा रही है।

सीएमओ ने बताया कि देहात क्षेत्र में आशा बहु आदि की टीमों को निगरानी कार्य में लगाया गया है, जो कि बाहर से आने वाले लोगों की जानकारी एकत्र कर उपलब्ध कराएंगी। होली के त्योहार को देखते हुए सक्रियता बढ़ा दी गई है। सीएमओ ने सभी से सावधानी बरतने की अपील की है।

सभी सरकारी अस्पतालों में हो रहा टीकाकरण :

कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए हर स्तर पर काम हो रहा है। जिले के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान संचालित किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.