Move to Jagran APP

मिल गया निशान, 26 को होगा मतदान

चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ पंचायत चुनाव को लेकर सजे

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 11:22 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 11:22 PM (IST)
मिल गया निशान, 26 को होगा मतदान
मिल गया निशान, 26 को होगा मतदान

अमेठी : चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ पंचायत चुनाव को लेकर सजे मैदान में चुनावी घमासान तेज हो गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच प्रत्याशियों के सामने अब घर-घर जाकर मतदाताओं का समर्थन जुटाने की बड़ी चुनौती है। जिले में 26 अप्रैल को मतदान होना है। ऐसे में 24 अप्रैल की शाम पांच बजे तक प्रचार की अनुमति है। आने वाले सात दिन पंचायत चुनाव के लिए बहुत अहम हैं।

loksabha election banner

ग्राम प्रधान के 23, बीडीसी के 19 व ग्राम पंचायत सदस्य के 283 पर्चे हुए रद

जिले में जिला पंचायत सदस्य के पांच, ग्राम प्रधान के 23, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 19 व ग्राम पंचायत सदस्य के 283 नामांकन पत्रों में खामियां मिलने पर निर्वाचन अधिकारियों ने रद कर दिया है। जिला पंचायत सदस्य के 36 पद पर 621, ग्राम प्रधान के 682 पद के लिए 6608, क्षेत्र पंचायत के 877 पद के लिए 5671 व ग्राम पंचायत सदस्य के 8642 पद के लिए 10170 उम्मीदवार मैदान में हैं।

सदस्य ग्राम पंचायत के 1434 पद रिक्त

अपर जिलाधिकारी सुशील प्रताप सिंह ने बताया कि जिले की 682 ग्राम पंचायतों में सदस्य ग्राम पंचायत के कुल 8642 पदों में से 1434 पद पर किसी भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र नहीं भरा है। ऐसे में यह पद रिक्त हैं। इन पर अब 26 अप्रैल के बाद नई तारीख पर नामांकन के बाद मतदान होगा।

निष्पक्ष व पारदर्शी है पूरी चुनाव प्रक्रिया

जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार ने कहाकि जिले में पंचायत चुनाव की पूरी प्रक्रिया निष्पक्ष व पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराई जा रही है। स्मृति ने जारी किया अमेठी के नाम संदेश

अमेठी : कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्रीय मंत्री व सांसद स्मृति ईरानी ने अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के नाम संदेश जारी कर लोगों से घरों में रहने की अपील की है। दो मिनट तीन सेकेंड के वीडियो में स्मृति ने बहुत लोगों से कोविड का टीका लगवाने के साथ ही बहुत आवश्यक होने पर ही मास्क लगाकर घर से बाहर निकलने की बात कही है। स्मृति ने जिले में कोविड को लेकर स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त होने के साथ ही अस्पतालों में हर तरह की सुविधा मुहैया होने की की बात कही है। स्मृति ने कहाकि जिले के चिकित्सक टेलीफोन पर लोगों का इलाज करने के लिए मौजूद हैं। कोई समस्या होने पर उनसे बात करें और जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी होने वाले दिशा-निर्देशों का पालन करें। सुरक्षित रहें और अपने परिवार को भी सुरक्षित रखें। दो गज दूरी का पालन करें। भीड़ भाड़ वाली जगहों से जाने से बचें।

स्मृति ने कहाकि अगर आप में कोविड के लक्षण है तो तत्काल कोविड कमांड से सम्पर्क करें। इसके लिए सांसद ने 05368-244499, 244011 नंबर पर सम्पर्क करने की बात कही है। केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने बताया कि दीदी स्मृति जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लगातार सम्पर्क में हैं। वह अपनों के स्वास्थ्य व सुरक्षा को लेकर फिक्रमंद हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.