Move to Jagran APP

सड़कों को चोट पहुंचा रहे ओवर लोड वाहन

करोड़ों की लागत से बनी सड़क हो रहीं बर्बाद

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Jun 2021 12:03 AM (IST)Updated: Fri, 18 Jun 2021 12:03 AM (IST)
सड़कों को चोट पहुंचा रहे ओवर लोड वाहन

अमेठी : ओवरलोड वाहन जिले में प्रत्येक वर्ष करोड़ों की लागत से बनी सड़कों को छलनी कर रहे हैं। साथ ही ऐसे वाहन हादसों का सबब भी बन रहे हैं। मगर इसे रोकने को लेकर फर्ज अदायगी छोड़ कोई भी विभाग गंभीर नहीं है।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग को अपनी सड़कों को बचाने की चिता है। न ही परिवहन एवं पुलिस विभाग को कार्रवाई करने की सुध। नतीजा ओवरलोडिग करने वाले वाहन रोज नियम कानून को ठेंगे पर रखकर सड़कों को छलनी कर रहे हैं। तमाम परेशानियों को जन्म देने वाले ओवरलोडिग को रोकने के लिए जिम्मेदार ध्यान नहीं दे रहे हैं।

प्रतिदिन सैकड़ों ओवरलोड होकर ट्रक अलग अलग मार्गों से गुजरते रहते हैं।

यह वाहन न सिर्फ राजस्व की चोरी करते हैं। बल्कि शासन की ओर से अलग अलग सड़कों पर निर्धारित की गई क्षमता की धज्जियां भी उड़ाते रहते हैं। नतीजा यह है कि किसी भी अधिकारी को इसकी सुध नहीं है। ट्रांसपोर्टर और वाहन मालिक को वर्तमान समय में किसी भी अधिकारी के कार्रवाई का खौफ नहीं है। इसका खामियाजा आम जनता को बदहाल सड़कों पर चलकर भुगतान पड़ता है।

यूं तो पूरे जनपद में ओवरलोड वाहनों की दौड़ देखी जा सकती है, लेकिन जगदीशपुर क्षेत्र में इनकी मनमानी ज्यादा है।

बांदा से अयोध्या को जाने वाली मोरंग से लदी ट्रक इसी क्षेत्र से होकर गुजरती हैं। जिससे इस मार्ग की सड़कें ज्यादा खराब हो रही हैं। स्थानीय लोगों के साथ बाहरी यात्रियों को रोज इससे दिक्कत उठानी पड़ रही है। इस समय अयोध्या मार्ग पर चौड़ीकरण का काम चल रहा है। जहां पर डंफर ओवरलोड होकर बेअंदाज होकर फर्राटा भर रहे हैं। इन्हें किसी का डर नहीं है।

जायस रोड़ पर लगती है मंडी

चौराहे से चंद कदम की दूरी पर ओवरलोड वाहनों की मंडी लगती है। जहां से प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में ट्रक खड़ी रहती हैं। पिछले दिनों इन्ही वाहनों की वजह से एक युवक की मौत हो गई थी।

बोले जिम्मेदार

लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता आरके चौधरी ने बताया कि सड़कें इन्हीं वाहनों से जर्जर हो जाती हैं। परिवहन व पुलिस विभाग को कार्रवाई करने के लिए आए दिन कहा जाता है। एआरटीओ परिवर्तन

पुष्पाजंलि गौतम ने कहा कि लगातार चेकिग की जा रही है। जल्द अभियान चला कर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.