Move to Jagran APP

चिन्हित होंगे गांव के दबंग छवि रखने वाले व्यक्ति

रूद्बह्यष्ह्मद्गड्डठ्ठह्लह्य ह्लश्र ढ्डद्ग द्बस्त्रद्गठ्ठह्लद्बद्घद्बद्गस्त्र रूद्बह्यष्ह्मद्गड्डठ्ठह्लह्य ह्लश्र ढ्डद्ग द्बस्त्रद्गठ्ठह्लद्बद्घद्बद्गस्त्र रूद्बह्यष्ह्मद्गड्डठ्ठह्लह्य ह्लश्र ढ्डद्ग द्बस्त्रद्गठ्ठह्लद्बद्घद्बद्गस्त्र रूद्बह्यष्ह्मद्गड्डठ्ठह्लह्य ह्लश्र ढ्डद्ग द्बस्त्रद्गठ्ठह्लद्बद्घद्बद्गस्त्र

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Feb 2019 11:51 PM (IST)Updated: Sat, 02 Feb 2019 11:51 PM (IST)
चिन्हित होंगे गांव के दबंग छवि रखने वाले व्यक्ति
चिन्हित होंगे गांव के दबंग छवि रखने वाले व्यक्ति

अमेठी : आम चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन विभाग ने अभी से ही कमर कसनी शुरू कर दी है। लोक सभा चुनाव के दौरान बवाल को रोकने के लिए निर्वाचन विभाग ने नई पहल की गई है। गांव के दबंग छवि रखने वाले व्यक्तियों को चिन्हित किया जाएगा। उसके बाद उनपर पुलिस व प्रशासन पूरी नजर रखेगा।

loksabha election banner

इस बार मतदाताओं पर किसी भी राजनैतिक व दबंग व्यक्ति की धाक नहीं चलेगी। क्योंकि मतदाताओं से निर्भीक एवं निष्पक्ष मतदान कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी जिले के हर एक गांव में दबंग छवि रखने वाले व्यक्तियों का पूरा खाका तैयार कर रहा है। पुलिस की सहायता से ऐसे व्यक्तियों का मोबाइल नंबर एकत्रित करने की योजना है। उसके बाद ऐसे व्यक्ति चुनाव के समय में पुलिस व जिला प्रशासन के समक्ष समय-समय पर प्रस्तुत होंगे।

-संवेदनशील व अति संवेदनशील बूथों पर रहेगी विशेष नजर

जिले में कुल 217 संवेदनशील व 170 अति संवेदनशील बूथ है। इन बूथों पर पूर्व चुनावों में छोटी-छोटी घटनाएं घटित हो चुकी है। ऐसे में इसबार घटनाओं पर समय से अंकुश लगाया जा सके। इसके लिए गांव में अपराधिक रिकार्ड रखने वाले व्यक्तियों को जिला बदर की कार्रवाई करने के साथ ही उनपर पैनी नजर रखी जाएगी।

-निष्पक्ष मतदान कराने का हो रहा प्रयास

लोक सभा चुनाव में इस बार कहीं कोई भी चूक नहीं होगी। चुनाव को पूरी तरह से निष्पक्ष व मतदाताओं से निर्भीक मतदान कराने के लिए तैयारी की जा रही है।

ईश्वर चंद्र

उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अमेठी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.