Move to Jagran APP

बूथों पर बिजली व्यवस्था बदहाल, दिव्यांग के लिए रैंप भी टूटे

सिंहपुर (अमेठी) आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारिया तेजी से चल रही हैं लेकिन अब भी अधिकाश म

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 12:03 AM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 06:22 AM (IST)
बूथों पर बिजली व्यवस्था बदहाल, दिव्यांग के लिए रैंप भी टूटे

सिंहपुर (अमेठी): आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारिया तेजी से चल रही हैं, लेकिन अब भी अधिकाश मतदान केंद्रों पर अव्यवस्थाओं का बोलबाला है। कहीं शौचालय नहीं है तो कहीं इनमें गंदगी इतनी कि पैर रखना भी दूभर है। ज्यादातर बूथों में बिजली नदारद है। चोरी की बिजली के सहारे बूथों पर रोशनी की व्यवस्था की गई। दिव्यांग मतदाताओं के लिए कई बूथों पर बने रैंप जीर्णशीर्ण अवस्था में हैं।

loksabha election banner

चुनाव आयोग द्वारा अमेठी लोकसभा में मतदान के लिए छह मई की तारीख मुकर्रर की गई है। जैसे-जैसे चुनाव का समय नजदीक आता जा रहा है वैसे ही अफ सरों की सिरदर्दी भी बढ़ती जा रही है। क्षेत्र के दर्जनों मतदान केंद्र प्रसाशनिक अधिकारियों के लिए मुसीबत का सबब बन रहे हैं। चुनाव आयोग और जिला प्रशासन तमाम दावे जरूर कर रहा है, लेकिन अव्यस्थाओं के चलते लोगों को मतदान केंद्रों पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। प्राथमिक विद्यालय भीखीपुर बूथ पर दिव्याग मतदाताओं के लिए रैंप की व्यवस्था दुरुस्त नहीं है। रैंप के दोनों किनारों पर लगने वाले लोहे के एंगल गायब है और बिजली के वायर खराब पड़े हैं। प्रावि पिपरी अहमदाबाद बूथ पर लगा हैंडपंप भी जहरीला पानी दे रहा है। यही नहीं देखा जाए तो अधिकतर बूथों पर बिजली कनेक्शन नहीं है। वर्तमान समय में कटिया लगाकर बिजली चोरी से उपयोग की जा रही है। एसडीएम तिलोई सुनील कुमार ने बताया कि बूथों को दुरूस्त कराने का निर्देश दिया गया है। इसके पश्चात भी खामिया मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.