Move to Jagran APP

शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिली तो होगी कार्रवाई'

जिलाधिकारी ने थाना दिवस में पहुंचकर सुनी शिकायतें जिम्मेदारों को दिए आवश्यक निर्देश

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 12:42 AM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 01:00 AM (IST)
शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिली तो होगी कार्रवाई'
शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिली तो होगी कार्रवाई'

अमेठी : थाना दिवस पर आई शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। जिससे फरियादी को बार-बार समस्या लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े। शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही मिलने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

यह बातें थाना दिवस में सुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने मातहतों से कही। शनिवार को आयोजित थाना दिवस में जिलाधिकारी अरुण कुमार अचानक फुरसतगंज थाना पहुंच जन सुनवाई की। जिलाधिकारी ने मौके पर मौजूद सभी लेखपालों से उनके क्षेत्रों की समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए कहा कि जो भी शिकायतें हैं। उनका जल्द से जल्द निस्तारण सुनिश्चित कराया जाए। उन्होंने सभी लेखपालों तथा कानूनगो को निर्देशित किया कि उनके क्षेत्रों में जो भी समस्याएं आएं चाहे भूमि विवाद, नाली, चकमार्ग पर कब्जे, सरकारी भूमि पर कब्जे, तालाबों पर कब्जे, अवैध अतिक्रमण आदि से संबंधित शिकायतें हो उनको तत्काल संज्ञान में लेकर निस्तारण कराया जाय। जहां पर पुलिस बल की आवश्यकता हो वहां पर संबंधित थाने से संपर्क कर पुलिस टीम के साथ मौके पर जाकर शिकायत का निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी लेखपाल तथा कानूनगो के क्षेत्र में कोई भी शिकायत लंबित पाई गई तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। थाना दिवस में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सोनकर, लेखपाल व कानूनगो सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

गोशाला के निर्माण में लापरवाही पर डीएम नाराज, बीडीओ का वेतन रोका

जायस, (अमेठी): बहादुरपुर की ग्राम पंचायत बघैल में अभी तक गौशाला स्थल पूर्ण नहीं हुआ है। यहां गोशाला निर्माण अभी नींव भराई तक ही सीमित है। जबकि शासन ने जिले के सभी गोशाला 10 अक्टूबर तक पूर्ण करने के निर्देश दिए थे। गोशाला स्थलों के निर्माण व संचालन को लेकर डीएम अरुण कुमार ने कई बार निर्देश दिए परंतु संबंधित खंड विकास अधिकारी द्वारा उच्चाधिकारियों के आदेशों की अवहेलना की जाती रही। लापरवाही पर नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी बहादुरपुर राजेश कुमार शर्मा का माह अक्टूबर का वेतन रोकने के साथ ही गोशाला का निर्माण कार्य 15 दिवस में पूर्ण नहीं होने की दशा में विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने के निर्देश दिया है। उधर ग्राम पंचायत बघैल के प्रधान सत्यनाम कोरी सहित गांव के मुस्तकीम, राम अवध, राम कुमार पांडेय, दिनेश मिश्र, हरी राम कोरी, राम सुख,रघुराज कोरी, अजय आदि का कहना है कि लगातार बारिश होने की वजह से गोशाला की जमीन में बारिश का पानी भर गया था। इस वजह से काम में विलंब हो रहा है। अब पंपसेट से पानी निकाला जा रहा है। जल भराव का पानी निकलने पर ही गोशाला का निर्माण पुन: शुरू हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.