Move to Jagran APP

बदहाल पार्कों ने बिगाड़ी शहर की सूरत

पार्को में गंदगी का साम्राज्य है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 12:24 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 12:24 AM (IST)
बदहाल पार्कों ने बिगाड़ी शहर की सूरत
बदहाल पार्कों ने बिगाड़ी शहर की सूरत

अमेठी : जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के दर्जनों पार्क उत्तर प्रदेश इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट (यूपीसीडा) अथॉरिटी के जिम्मेदारों की लापरवाही व उदासीनता के चलते झाड़ियों में तब्दील हैं। जगह-जगह पार्कों में गंदगी का साम्राज्य है। ज्यादातर पार्क चहारदीवारी विहीन हैं। गंदगी के चलते बीमारियों व संक्रमण का खतरा बना रहता है। यूपीसीडा द्वारा यहां के आवंटियों से रखरखाव चार्ज तो लिया जा रहा है। लेकिन, पार्क जैसी मूलभूत सुविधा स्थानीय लोगों को नहीं मिल पा रही है।

loksabha election banner

प्रबंधक सिविल यूपीसीडा राजकमल सिंह ने बताया कि यूपीसीडा द्वारा साफ सफाई व रखरखाव का कार्य कराया जाता है। जल्द ही सभी पार्को की दशा में सुधार कराया जाएगा।

एक नजर में यूपीसीडा के पार्क :

जगदीशपुर औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर 21, 22, 16, उतेलवा सेक्टर व सेक्टर चार, कठौरा की यूपीसीडा आवासीय कालोनी सेक्टर पांच फेज एक में सेक्टर ए, बी, डी, सी वन, में एक-एक, सेक्टर सी, ई, एफ में तीन-तीन, सेक्टर पांच फेज दो व फील्ड हास्टल में एक पार्क यूपीसीडा ने लोगों को सुविधाएं देने के लिए लाखों रूपये खर्च कर पार्क बनाए गए थे।

समस्याओं का निस्तारण नहीं करता यूपीसीडा :

यूपीसीडा आवासीय कालोनी के डा. नवीन का कहना है कि पार्कों में जगह-जगह गंदगी है और चहारदीवारी भी टूटी हुई है। कहीं पर भी बैठने की कोई व्यवस्था नहीं है। औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर 16 निवासी पवन तिवारी ने बताया कि पार्कों में गंदगी की वजह के चलते यहां के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अथॉरिटी द्वारा मेटीनेंस के नाम पर चार्ज लिया जाता है। लेकिन, पार्क में मूलभूत सुविधा नहीं मिल पा रही हैं। यूपीसीडा आवासीय कालोनी के कैप्टन वीपी शुक्ला ने बताया कि यहां के पार्कों में बड़ी-बड़ी झाड़ियां हैं। सेक्टर 16 के बीएन सिंह ने बताया कि यूपीसीडा के जिम्मेदारों को कई बार सूचित किया गया है। लेकिन, उनकी मनमानी के चलते यहां के पार्क बदहाली का दंश झेल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.