Move to Jagran APP

UP News: शराब की दुकान खुलने पर ग्रामीणों ने मार्ग जामकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने बंद कराई दुकान

नई शराब की दुकान खुलने से नाराज ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम किया। प्रदर्शन का समर्थन पास स्थित सरकारी व प्राइवेट विद्यालय के शिक्षकों ने भी किया। पुलिस ने मतदान तिथि तक शराब की दुकान बंद करा दिया। कटका के रफीगंज मार्ग पर स्थित हैदराबाद बाजार में आबकारी विभाग ने रीता सिंह के नाम से देशी शराब की दुकान संचालित करने का लाइसेंस जारी किया है।

By omkar verma Edited By: Abhishek Pandey Sun, 19 May 2024 02:23 PM (IST)
शराब की दुकान खुलने पर ग्रामीणों ने मार्ग जामकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने बंद कराई दुकान

संवाद सूत्र, जलालपुर (अंबेडकर नगर)। नई शराब की दुकान खुलने से नाराज ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क जाम किया। प्रदर्शन का समर्थन पास स्थित सरकारी व प्राइवेट विद्यालय के शिक्षकों ने भी किया। पुलिस ने मतदान तिथि तक शराब की दुकान बंद करा दिया।

कटका के रफीगंज मार्ग पर स्थित हैदराबाद बाजार में आबकारी विभाग ने रीता सिंह के नाम से देशी शराब की दुकान संचालित करने का लाइसेंस जारी किया है। गत शुक्रवार को देशी शराब की दुकान का उद्घाटन किया गया, जिसके विरोध की सुगबुगाहाट रात से ही शुरू हो गई।

शनिवार को हैदराबाद, डीह भियांव और आसपास के ग्रामीणों ने शराब ठेका पहुंच विरोध शुरू कर दिया। धीरे-धीरे सड़क पर भीड़ जमा होने से जाम लग गया। पुलिस और अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम खोलवाया और ठेका को आगामी मतदान तिथि तक बंद करवा दिया।

ग्राम प्रधान ललिता देवी, डा. एसकेएम पब्लिक स्कूल और उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों ने मुख्यमंत्री को संबोधित पत्र भेजा है। बताया कि दोनों विद्यालय की दूरी शराब ठेका से महज 50 मीटर है, जो नियम विरुद्ध है। एसडीएम और सीओ ने विरोध और चुनाव को देखते हुए ठेका को अग्रिम आदेश तक बंद करा दिया।

ठेकेदार रीता सिंह ने बताया कि दुकान नियमानुसार खोली गई है। प्रदर्शन में प्रधान ललिता देवी, अरुण कुमार यादव, रविकांत मौर्य, हरीराम, अमरजीत, अखिलेश, सोनू कुमार मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: विधायक मनोज पांडेय की बढ़ी मुश्किलें, दल बदल कानून के तहत विधायकी खत्म कराएगी सपा; अखिलेश करेंगे कार्रवाई