Move to Jagran APP

बुनकरों को फ्लैट रेट पर मिलेगी बिजली आपूर्ति

फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति को लेकर शासन के अधिकारियों व बुनकर प्रतिनिधियों के साथ बैठक में फलैट रेट दर पर बिजली आपूर्ति का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 10:44 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 10:44 PM (IST)
बुनकरों को फ्लैट रेट पर मिलेगी बिजली आपूर्ति
बुनकरों को फ्लैट रेट पर मिलेगी बिजली आपूर्ति

अंबेडकरनगर : फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति को लेकर शासन के अधिकारियों व बुनकर प्रतिनिधियों के बीच लखनऊ में हुई वार्ता में बुनकरों को बड़ी कामयाबी मिली है। शासन ने निर्णय लिया है कि बुनकरों को फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति दी जाएगी।

loksabha election banner

बुनकर सभा के प्रदेश अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी ने बताया कि अपर मुख्य सचिव हथकरघा एवं वस्त्र उद्योग रमारमण की अध्यक्षता में लखनऊ में बुनकर प्रतिनिधियों, विद्युत विभाग के अधिकारियों के मध्य बुनकरों को फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति किए जाने को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। वार्ता के क्रम में सैद्धांतिक रूप से शासन ने मंजूर कर लिया है कि छोटे-बड़े सभी बुनकरों को फ्लैट रेट पर विद्युत आपूर्ति की जाएगी। हालांकि अभी फ्लैट रेट कितना होगा, इसका निर्धारण नहीं हो सका है। इसके लिए बाद में बुनकरों की बैठक बुलाई जाएगी। बैठक में विधायक हाजी रफीक अहमद अंसारी, इमलसी अशोक धवनमेंरट, बनारस, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, संतकबीरनगर, गोरखपुर आदि जनपदों के बुनकर मौजूद रहे।

-हड़ताल पर निर्णय को लेकर बैठक आज :

लखनऊ में हुई वार्ता के क्रम में बुधवार को स्थानीय बुनकरों की बैठक टांडा नगर के सकरावल में अतहर कम्युनिटी हाल में 11 बजे दिन में आहूत की गई है। बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी ने बताया कि लखनऊ में हुई वार्ता की विस्तृत जानकारी बुनकरों को दी जाएगी। एक माह से चल रही पावरलूम बंदी की हड़ताल पर निर्णय लिया जाएगा।

दूसरे पक्ष की तहरीर पर मुकदमा दर्ज :

अंबेडकरनगर : थाना क्षेत्र भीटी के गांव दिलावलपुर में जलनिकासी की नाली को लेकर पांच दिन पहले लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर तथा धारदार हथियार से हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने दूसरे पक्ष की तहरीर पर भी पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पहले पक्ष की तहरीर पर तत्समय ही छह लोगों के खिलाफ, बलवा, घर में घुसकर लाठी, डंडा, ईंट, पत्थर, धारदार हथियार से मारपीट, तोड़फोड़, लूट आदि गंभीर धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

गांव निवासी रमापति पांडेय तथा राम लुटावन वर्मा के बीच शुक्रवार को नाली निर्माण को लेकर मारपीट हुई थी। इसमें बाबूलाल, उनकी पत्नी लीलावती तथा पड़ोस की सीता देवी गंभीर रूप से घायल हुई थीं। सीता देवी के घर तथा दुकान में घुसकर तोड़फोड़ कर हजारों की नकदी तथा सीता के कान की बाली भी लूटने का आरोप था। पुलिस ने रमापति की तहरीर पर राम लुटावन, सती प्रसाद, राम चरित्र, राम अवतार, पृथ्वीराज चौहान, अमित कुमार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मंगलवार को पुलिस ने राम लुटावन की तहरीर पर राघवेंद्र तिवारी, राजेंद्र पांडेय, धर्मेंद्र पांडेय, विमल कुमार पांडेय तथा हरिओम पांडेय के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट, बलवा, गाली देने आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। निरीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.