Move to Jagran APP

मौसम का बदला मिजाज, बरसात के बीच पड़े ओले

अंबेडकरनगर :मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। बादलों की लुका-छिपी के बीच रात में गलन भ

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 10:02 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 10:02 PM (IST)
मौसम का बदला मिजाज, बरसात के बीच पड़े ओले
मौसम का बदला मिजाज, बरसात के बीच पड़े ओले

अंबेडकरनगर :मौसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। बादलों की लुका-छिपी के बीच रात में गलन भरी ठंड अभी भी बरकरार है। सुबह बरसात के बीच कुछ स्?थानों पर ओले पड़े हैं। सर्द हवाओं के चलने से शाम व रात को तापमान में गिरावट हो रही है। बुधवार को तापमान न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 21 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश होने का अनुमान लगाया है। मंबलवार की रात व बुधवार सुबह में टांडा ब्लॉक के दहियावर व सूरापुर क्षेत्र में कुछ स्थानों पर बरसात के बीच ओले भी पड़े हैं। जिले के अन्य क्षेत्रों में भी हल्के ओले पड़े हैं। इससे कोई क्षति नहीं हुई है। जहां-जहां हल्की बरसात हुई है वहां किसानों ने खुशी जताई है। गेहूं आदि की फसल के लिए बरसात वरदान साबित होगी। नगर के अकबरपुर फैजाबाद मार्ग स्थित तमसा मार्ग पर हल्की बारिश में भी जलभराव का नजारा हो जाता है। मार्ग की दुर्दशा से जगह-जगह बने गड्ढे पानी से भर जाते हैं, जिससे नागरिकों को आवागमन करने में दिक्कत होती है। इस मार्ग पर दर्जन भर से अधिक विद्यालय हैं जहां नन्हे-मुन्ने बच्चों का भी आवागमन होता है। स्थानीय निवासी संजय ¨सह, प्रवीण अग्रवाल, अखिलेश श्रीवास्तव, राकेश कनौजिया समेत तमाम लोगों ने नगर पालिका परिषद से जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। मालीपुर : क्षेत्र में हुई हल्की बरसात से किसानों के चेहरे खिल उठे। मंगलवार रात 10 बजे से चमक गरज के साथ बूंदाबांदी

loksabha election banner

शुरू हुई। गनीमत रहा कि थाना क्षेत्र के किसी भी गांव में ओला नहीं पड़ा। क्षेत्र के किसान अर¨वद मिश्र नूरपुर, धौरूवा के सचेंद्र मिश्र, जगतुपुर के ऋषिदेव ¨सह, कबूलपुर के प्रेमशंकर तिवारी आदि ने बताया कि यह बरसात

किसानों के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

-------जल निकासी न होने से भर जाता है पानी-

किछौछा : नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा के बसखारी मे राजकीय राजमार्ग के किनारे जल निकासी की समस्या को दूर करने के लिए नगर पंचायत कार्यालय में नाला निर्माण की प्रक्रिया की कवायद अभी तक फाइलों में दफन होकर रह गई है। लगभग छह माह पूर्व बसखारी मुख्य चौराहे से भगड़िया को जोड़ते हुए ¨प्रस ढाबे तक बनने वाला कबर्ड आरसीसी नाला एवं इंटरलॉ¨कग कार्य का प्रस्ताव फाइलों में दफन होकर रह गया है। नाले का निर्माण न होने के चलते बसखारी मुख्य बाजार के साथ सड़कों के किनारे जल निकासी की समस्या बनी रहती है। इस कारण बरसात का मौसम शुरू होते ही लोगों को समस्याएं झेलनी पड़ती है। ईओ राजमणि वर्मा ने बताया कि प्रस्ताव शासन स्तर पर भेज दिया गया है, स्वीकृति मिलते ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर नाले का निर्माण कराया जाएगा।

---------

-200 लोगों में कंबल का वितरण- इल्ति़फातगंज : भाग्योदय बाल शिक्षा निकेतन ऐनवा चौकी परिसर में कड़ाके की ठंड में प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण का कार्यक्रम किया गया। भाजपा नेता रामसूरत मौर्य के नेतृत्व में 200 लोगों को कंबल दिया गया। नायब तहसीलदार मंगल देव शुक्ल, लेखपाल विकास कुमार, देवमणि, रामभवन तिवारी मौजूद रहे।

----------------------------------24 -25 को बंद रहेंगे कक्षा आठ तक स्कूल -

अंबेडकरनगर : मौसम में परिवर्तन व बढ़ी ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी सुरेश कुमार ने कक्षा आठ तक के सभी स्कूलों को 25 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है। हालांकि इस अवधि में गणतंत्र दिवस आदि की तैयारी जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.