Move to Jagran APP

गांवों में टीकाकरण का लक्ष्य पूरा, महिलाएं भी पीछे नहीं

मंगलवार को दिनभर हो रही बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए बूथों पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 10:01 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 10:01 PM (IST)
गांवों में टीकाकरण का लक्ष्य पूरा, महिलाएं भी पीछे नहीं

अंबेडकरनगर : मंगलवार को दिनभर हो रही बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण कराने केंद्रों तक पहुंचे। इसमें गांवों में आयोजित होने वाले टीका केंद्रों का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा रहा। अधिकांश केंद्रों पर कोवैक्सीन का टीका नहीं था। इससे लोगों को कोविशील्ड वाले केंद्रों पर जाना पड़ा। मंगलवार को निर्धारित लक्ष्य 6550 के सापेक्ष 6428 लोगों को टीका लगाया गया।

loksabha election banner

जिला चिकित्सालय के साथ सीएचसी एवं गांवों में आयोजित टीका केंद्रों पर वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के लिए लोग बारिश में भी पहुंचे। मेडिकल कालेज, सीएचसी के अलावा चयनित 36 गांवों में चल रहे टीकाकरण का निरीक्षण करने के लिए जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. हेमंत कुमार, डिप्टी सीएमओ डा. संजय वर्मा एवं नोडल अधिकारी ने भी अलग-अलग केंद्रों का दौरा किया। कुल 1466 युवाओं के साथ 55 अभिभावकों व 60 महिलाओं ने पिक केंद्रों पर टीकाकरण कराया।

भीटी : ब्लाक के बेला गांव में प्रधान प्रदीप सिंह की अध्यक्षता में कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान 180 लोगों का टीकाकरण हुआ। शिविर में डा. अजय सरोज, सुरेश वर्मा, देवानंद, ऊषा सिंह, आशा ज्ञानमती, एएनएम विमलेश सिंह, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी राम प्रताप, सुरजीत, अखिलेश, दीप नरायन, अवधेश सिंह आदि स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे।

50 केंद्रों पर 6428 को लगा टीका : टीकाकरण के विशेष अभियान के तहत 18 से 44 वर्ष वालों में 1466 को टीका लगाया गया, वहीं 45 से अधिक उम्र वालों में 4810 के साथ 50 अभिभावकों एवं 60 महिलाओं को टीका लगाया गया।

एक संक्रमित मिला, अब कुल 46 सक्रिय मरीज

अंबेडकरनगर : कोरोना वायरस का संक्रमण सबसे निचले स्तर पर है, इससे लोगों में काफी राहत है। इस माह में अब इक्का-दुक्का से अधिक संक्रमित नहीं मिले रहे हैं। मंगलवार को मात्र एक संक्रमित मिला है, जबकि नौ मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंचे। जिला चिकित्सालय, स्वास्थ्य केंद्रों एवं अन्य स्थलों से लिए गए नमूनों की जांच में मिले संक्रमित को होम आइसोलेशन में रखा गया है। सीएमओ डा. श्रीकांत ने बताया कि अभी कुल 25 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। मेडिकल कालेज में नौ, एल-टू में कोई भी मरीज नहीं है। चार मरीजों का इलाज लखनऊ में चल रहा है।

2347 लोगों से लिया नमूना: मंगलवार को कुल 2347 लोगों की जांच हुई। इसमें आरटीपीसीआर से 1362, ट्रूनेट से छह तथा एंटीजन से 979 लोगों की जांच हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.