Move to Jagran APP

बारिश में तेज हवा से गिरे पेड़, यातायात व बिजली आपूर्ति बाधित

बिजली विभाग के लिए भीषण गर्मी के बाद अतिवृष्टि भी मुसीबत बनी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Sep 2021 11:16 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 11:16 PM (IST)
बारिश में तेज हवा से गिरे पेड़, यातायात व बिजली आपूर्ति बाधित

अंबेडकरनगर : बिजली विभाग के लिए भीषण गर्मी के बाद अतिवृष्टि भी मुसीबत बनी है। गत बुधवार से तेज हवा संग होती बारिश से जगह-जगह पेड़ और बिजली के खंभे गिरने से यातायात समेत बिजली आपूर्ति बाधित हुई। लगातार होती बारिश के बीच पेड़ और टहनियों को काटकर आवागमन बहाल करना मुसीबत बना। बिजली आपूर्ति दुरुस्त करने में बरसात बाधक बनती रही। दो दिन से अनवरत बारिश के बीच बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। शहर से गांवों तक कमोबेश एक जैसे हालात हैं। कहीं 10-12 घंटे से बिजली गुल है तो कहीं 24 घंटे से भी ज्यादा समय से बिजली नहीं आई। ऐसे में मोबाइल फोन चार्ज करने से पेयजल तक की दिक्कत खड़ी हो गई। अकबरपुर से अयोध्या मार्ग पर तिवारीपुर तिराहे के पास आम का एक पेड़ गिर गया। इससे एक तरफ का आवागमन चलता रहा। दूसरी तरफ लंबा जाम लग गया। वहीं कुछ स्थानों पर पेड़ गिरने से बिजली के तार व खंभे भी टूट गए।

loksabha election banner

मालीपुर: तकनीकी खराबी से बीते 24 घंटे से कस्बे को छोड़ चहुंओर अंधेरा है। तारों पर लटक रहीं पेड़ों की डाल आपूर्ति में बाधक बनी हैं। मालीपुर उपकेंद्र से संचालित भदोई, मालीपुर व देवसरा फीडर में फाल्ट हो गया। काफी प्रयास के बाद भी इसे दूसरे दिन भी दुरुस्त नहीं हुई। शाम सात बजे बरसात शुरू होने से लाइनमैन वापस घर चले गए। अकबरपुर से संबद्ध जाफरगंज उपकेंद्र पर लाइन में तकनीकी खामी को लाइनमैन दुरुस्त नहीं कर पाए और रातभर बिजली गुल रही। वाजिदपुर से मालीपुर उपकेंद्र को आने वाली मुख्य लाइन का तार टूट गया। गुरुवार दोपहर एक बजे तक बन सका। देवसरा फीडर पर बिजली नसीब नहीं हुई। अवर अभियंता संतोष शर्मा ने बताया कि बिजली आपूर्ति में लगातार जारी बरसात बाधक बन रही है। फाल्ट दुरुस्त करने में लाइनमैन जुटे हुए हैं।

पेड़ों की डालियां बन रहीं बाधक: मुख्य लाइन से लेकर लूप लाइन पर पेड़ों की टहनियां लटक रही हैं। बरसात में यह टहनियां गीली होकर तीनों तारों में फंसकर आपूर्ति में बाधक बनती हैं।

महरुआ: विद्युत उपकेंद्र महरुआ से जुड़े कई गांवों में तार टूटने से बुधवार रातभर आपूर्ति बाधित रही। नसीरपुर फीडर के मथानी गांव तथा महरुआ बाजार के पास बुधवार रात आठ बजे 11 हजार वोल्टेज का तार टूट गया। इससे गांवों में जाने वाली आपूर्ति बंद हो गई। पतौना फीडर से जुड़े गांव बरामदपुर जरियारी, हीड़ी पकड़िया, सुधाकरपुर और समसपुर कुरचा की आपूर्ति गुरुवार शाम तीन बजे तक बाधित रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.