Move to Jagran APP

नर्स समेत 10 कोरोना पॉजिटिव

नर्स समेत कुल 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें बसखारी में सबसे ज्यादा मरीज हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 09:41 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 09:41 PM (IST)
नर्स समेत 10 कोरोना पॉजिटिव
नर्स समेत 10 कोरोना पॉजिटिव

अंबेडकरनगर : कोरोना का संकट जिला चिकित्सालय को छोड़ नहीं रहा है। बुधवार को आई रिपोर्ट में एक नर्स पॉजिटिव मिली है। इससे अधिकांश लोग चिकित्सालय में इलाज कराने से घबराने लगे हैं। क्योंकि प्रति सप्ताह कोई न कोई कर्मचारी संक्रमित हो रहा है। इससे जिला चिकित्सालय की व्यवस्था पर भी लोग उंगली उठाने लगे हैं। कहीं पर भी सैनिटाइज करने के लिए कोई भी उपकरण नहीं लगाया गया है। पूर्व सीएमएस के संक्रमण और मौत के बाद इमरजेंसी के निकट एक सैनिटाइजर मशीन लगाई गई थी, लेकिन वह भी ठेकेदारी प्रथा की भेंट चढ़ गई और 10 दिन के भीतर ही खराब हो गई। नर्स समेत कुल 10 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, इसमें बसखारी में सबसे अधिक छह संक्रमित शामिल हैं। नर्स को छोड़ सभी को एलवन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया और नमूना भी दोबारा जांच के लिए लखनऊ भेजा गया। सबसे अधिक जांच एंटीजेन के माध्यम से किया जा रहा है। इसमें बुधवार को 1164 जांच इसी से किया गया। बुधवार को नौ संक्रमित कोरोना को मात देकर अपने-अपने घर पहुंचे।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ को रोजाना एंटीजेन और अधिक बढ़ा रहा है। आई रिपोर्ट में सभी पॉजिटिव एंटीजेन की जांच से मिले हैं। इसमें टांडा में दो, बसखारी ब्लॉक के गणेशपुर में एक, नौरहीरामपुर में पांच, जलालपुर के सिपाह रामपुर में एक, भियांव ब्लॉक के नेवराइला में एक तथा जिला चिकित्सालय के पोषण पुनर्वास केंद्र पर तैनात एक स्टाफ भी संक्रमित हो गई हैं। पोषण पुनर्वास केंद्र में वर्तमान समय में कोई भी कुपोषित बच्चा भर्ती नहीं है। सीएमओ डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि केंद्र को सैनिटाइज किया जाएगा, इसके बाद सभी को एल-वन हॉस्पिटल में रखा गया है। जिला चिकित्सालय को सप्ताह में दो दिन सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया था, लेकिन इसमें लापरवाही की जा रही है। इसकी जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

40 की स्क्रीनिग 370 का भेजा नमूना : बुधवार जांच प्रक्रिया तेजी से की जा रही है। इसमें नमूना लखनऊ भेजने के साथ ट्रूनॉट व एंटीजेन के माध्यम से जांच की गई है। इसमें कुल 370 नमूने लिए गए। जिला अस्पताल में 40 की स्क्रीनिंग की गई और 42 लोगों का नमूना लिया गया। इसके साथ ट्रूनॉट से 11 तथा 1164 जांच एंटीजेन से किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.