Move to Jagran APP

Ambedkarnagar: नहर के पास मिला लापता युवती का कंकाल, पुलिस ने तीन आरोपितों को भेजा जेल

Ambedkarnagar Crime News घर से 18 दिन से लापता युवती का नहर के पास कंकाल मिला है। इस घटना में तीन आरोपितों को पुलिस ने जेल भेजा है। एएसपी संजय राय और सीओ सदर ने घटना स्थल पहुंचकर जांच-पड़ताल की।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2022 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 13 Sep 2022 03:28 PM (IST)
Ambedkarnagar: नहर के पास मिला लापता युवती का कंकाल, पुलिस ने तीन आरोपितों को भेजा जेल
पुलिस टीम ने कंकाल के पास से एक दुपट्टा भी मिला।

अंबेडकरनगर, संवाद सूत्र। 18 दिन पहले लापता हुई युवती का सम्मनपुर थाना के शिवलीपुर नहर के पास से सोमवार की देर रात कंकाल बरामद हुआ है। रात में ही एएसपी संजय राय, सीओ सदर ने घटना स्थल पहुंचकर जांच-पड़ताल की। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। वहीं अन्नावां बाजार स्थित एक चिकित्सालय को सील कर चिकित्सक की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी अजीत कुमार सिन्हा ने घटना का अनावरण किया। उन्होंने बताया कि युवती का एक सजातीय युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इससे युवती गर्भवती हो गई थीं। गर्भपात के लिए आरोपित ने युवती को दवा खिलाया, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी। गत 26 अगस्त को आरोपित अपने सहयोगियों की मदद से युवती का गर्भपात कराने के लिए अहिरौली थाना के अन्नावां बाजार स्थित भारत चिकित्सालय ले गया। वहां गर्भपात के दौरान युवती की मौत हो गई।

आरोपित चिकित्सक ने शव को 200 किलोमीटर दूर ठिकाने लगाने की सलाह दी, लेकिन मुख्य आरोपित ने शव को मोटर साइकिल से ले जाकर सम्मनपुर थाना के शिवलीपुर नहर की पटरी के पास झाड़ियों में फेंक दिया। दूसरी तरफ युवती के संदिग्धावस्था में गायब होने पर स्वजन ने तत्समय भीटी थाने पर तहरीर देकर गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस खोजबीन कर रही थी कि सम्मनपुर पुलिस को नहर के पास कंकाल होने की सूचना मिली। पुलिस टीम ने कंकाल के पास से एक दुपट्टा भी मिला।

दुपट्टे से मृतका की पहचान स्वजन ने की। पुलिस ने भीटी थाने के गांव रेवली के मुख्य आरोपित संदीप नागर उर्फ सरन, विवेक तथा महरुआ थाने के गांव जैतूपुर के विमलेश को बीती रात गिरफ्तार कर पूछताछ की तो सारी सच्चाई सामने आई। सीओ भीटी रुक्मिणी वर्मा तथा थानाध्यक्ष की टीम ने अन्नावां के निजी चिकित्सालय पहुंचकर घंटों जांच व पूछताछ की। थानाध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया। वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। आरोपित झोलाछाप चिकित्सक की तलाश की जा रही है, जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.