Move to Jagran APP

लापरवाह अधिशासी अभियंता का रोका वेतन

अंबेडकरनगर : भारत सरकार के अधीन संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के धरातल पर संचालन क

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 10:09 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 10:09 PM (IST)
लापरवाह अधिशासी अभियंता का रोका वेतन
लापरवाह अधिशासी अभियंता का रोका वेतन

अंबेडकरनगर : भारत सरकार के अधीन संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के धरातल पर संचालन को लेकर शनिवार को जिला पंचायत सभागार में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सांसद डॉ. हरिओम पांडेय ने किया। विकास कार्यों में लापरवाही करने के मामले में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग पर खफा सांसद ने अधिशासी अभियंता के वेतन भुगतान पर रोक लगाने को कहा। हालांकि इससे पहले ही उनके वेतन भुगतान जिलाधिकारी ने रोक लगाई है। बीएसएनएल के महाप्रबंधक तथा डाक विभाग के अधिकारियों के बैठक में अनुपस्थित रहने पर नाराजगी जाहिर की।

loksabha election banner

पांच साल के कार्यकाल में अंतिम चरण में पहुंचे सांसद बैठक के दौरान काफी भावुक दिखे। हालांकि विकास कार्यों को लेकर उनके तेवर में कहीं भी नरमी नहीं थी। विभागीय अधिकारियों तथा कार्यदायी संस्थाओं के प्रबंधकों की जमकर क्लास लगाते हुए सांसद ने समयबद्धता के बीच निर्माण कार्य पूरा करने तथा पात्रों को लाभांवित करने को कहा। बिजली विभाग की समीक्षा के दौरान विभागीय अधिकारी ने जनपद को विद्युतीकरण के मामले में संतृप्त बताया तो सांसद भड़क गए। मनगढ़ंत दावा करने पर कड़ी फटकार लगाते हुए एक्सइएन को विद्युतीकरण विहीन मजरों के बारे में बताया। इसके अलावा बगैर कनेक्शन और बिजली दिए ही बिल जारी करने आदि पर गहरा रोष व्यक्त किया। स्वस्थ्य बीमा योजना तथा मातृत्व वंदना योजना के तहत पात्रों को लाभ देने तथा इसके बारे में उन्हें जागरूक करने पर जोर दिया। पाइप पेयजल परियोजना के तहत गतिमान छह परियोजनाओं में तीन का लोकार्पण आगामी 26 जनवरी को प्रत्येक दशा में करने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा मार्च माह के अंत तक शेष तीनों परियोजनाओं को पूरा करने के लिए कहा। बैंकों को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने को कहा गया। समाज कल्याण विभाग को शिविर लगाकर पात्रों को पेंशन तथा छात्रवृत्ति योजना से लाभांवित करने को कहा। इस पर जिला समाज कल्याण अधिकारी आरके चौरसिया ने बताया आगामी 22 से 29 जनवरी के बीच शासन की मंशा के अनुसार शिविर लगाए जाने की तैयारी चल रही है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्र, विधायक अनीता कमल, ब्लॉक प्रमुख शिव प्रसाद यादव समेत सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और ब्लॉक प्रमुख आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.