Move to Jagran APP

UP News: दीवार फांदकर पूर्व ब्लाक प्रमुख के घर पहुंची पुलिस, सपा प्रत्याशी से हुई झड़प

UP News समाजवादी पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी लालजी वर्मा के करीबी पूर्व ब्लाक प्रमुख विनोद कुमार सिंह उर्फ लवकुश वर्मा के घर शनिवार को पुलिस दीवार फांदकर घुस गई। मतदान के दिन करीबी के घर पुलिस पहुंचने पर सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा की पुलिस से जमकर झड़प हुई। पुलिस ने पूर्व प्रमुख को मतदान के बाद हिरासत में लिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Sun, 26 May 2024 07:45 AM (IST)
दीवार फांदकर पूर्व ब्लाक प्रमुख के घर पहुंची पुलिस, सपा प्रत्याशी से हुई झड़प

जागरण संवाददाता, अंबेडकरनगर। समाजवादी पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी लालजी वर्मा के करीबी पूर्व ब्लाक प्रमुख विनोद कुमार सिंह उर्फ लवकुश वर्मा के घर शनिवार को पुलिस दीवार फांदकर घुस गई। मतदान के दिन करीबी के घर पुलिस पहुंचने पर सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा की पुलिस से जमकर झड़प हुई।

पुलिस ने पूर्व प्रमुख को मतदान के बाद हिरासत में लिया है। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी एक्स पर इसे साझा कर सवाल उठाए हैं।

कटेहरी से विधायक लालजी वर्मा के करीबी पूर्व प्रमुख लवकुश वर्मा को उड़नदस्ता टीम ने शुक्रवार को रुपये बांटते पकड़ा था। इनके वाहन से एक लाख रुपये भी मिले थे, लेकिन पूछताछ के बाद रात में थाने से छोड़ दिया गया। मतदान के दौरान शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि पूर्व प्रमुख के घर रुपये रखे हैं।

रुपये बांटने की सूचना पर पहुंची थी पुलिस

थानाध्यक्ष गजेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि रुपये बांटने की सूचना पुलिस को मिली थी, इसलिए पुलिस टीम पहुंची थी। घर में नजरबंद करने का आरोप गलत है।

सीओ शुभम कुमार ने बताया कि लवकुश वर्मा अपनी मर्जी से थाने में बैठे हैं। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स अकाउंट पर प्रसारित वीडियो को साझा कर सवाल उठाए हैं। लिखा कि सपा से जीत रहे अंबेडकरनगर प्रत्याशी लालजी वर्मा के घर पर पुलिस भेजकर छापा मारा गया, लेकिन पुलिस को न कुछ मिलना था, न कुछ मिला। ये प्रत्याशी की छवि को धूमिल करने का कुकृत्य है।

इसे भी पढ़ें: सनक में सैलून कर्मी की हत्या: नहीं पची तो चाय पीकर सुना दी मर्डर की कहानी, मरियम टॉम्ब में मिली आगरा पुलिस को लाश