Move to Jagran APP

प्रेमी से शादी की जिद में युवती ने किया बवाल, बात मनवाने के लिए मोबाइल टावर पर चढ़ी; घंटों चला ड्रामा और फिर...

जहांगीरगंज के एक गांव की अनुसूचित जाति की युवती का निकट के गांव के निषाद समुदाय के युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। दोनों शादी भी करना चाहते हैं लेकिन युवती के स्वजन तैयार नहीं थे। इसी प्रसंग के बीच गत पांच मई को एक मैरिज हाल के पास की घटना का हवाला देते हुए युवती के पिता ने पुत्री से जातिसूचक शब्द से अपमानित करते हुए मारपीट धमकी...

By omkar verma Edited By: Riya Pandey Tue, 21 May 2024 09:53 PM (IST)
प्रेमी से शादी करने की जिद में मोबाइल टावर पर चढ़ गई प्रेमिका

संवाद सूत्र, जहांगीरगंज। प्रेम-प्रसंग में युवक से शादी की जिद पर सुबह युवती मोबाइल टावर पर चढ़ गई। घंटों चले ड्रामे के बाद शादी का भरोसा दिलाने के बाद उतरी युवती को पुलिस ने अभिरक्षा में लिया है। मौके पर जुटी भीड़ युवती को सुरक्षित नीचे उतारने की जुगत में जुटी रही। 10 दिन पूर्व युवती के पिता ने प्रेमी युवक के विरुद्ध मारपीट, एससी/एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया था।

जहांगीरगंज के एक गांव की अनुसूचित जाति की युवती का निकट के गांव के निषाद समुदाय के युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। दोनों शादी भी करना चाहते हैं, लेकिन युवती के स्वजन तैयार नहीं थे।

पिता ने कई मामले में युवक पर करवाया था एफआईआर

बताया जाता है कि इसी प्रसंग के बीच गत पांच मई को एक मैरिज हाल के पास की घटना का हवाला देते हुए युवती के पिता ने पुत्री से जातिसूचक शब्द से अपमानित करते हुए मारपीट, धमकी व एससी-एसटी एक्ट में युवक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें पुलिस ने युवक का शांतिभंग की आशंका में चालान भी किया था। इस कार्रवाई के बाद युवक कहीं चला गया और शादी की ख्वाहिश भी अधूरी रह गई।

मंगलवार को सुबह मामला तब चर्चा में आ गया, जब युवती जहांगीरगंज सीएचसी के पीछे स्थित प्राइवेट कंपनी के मोबाइल नेटवर्क टावर पर चढ़ गई। सभासद बालगोविंद तिवारी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस टीम के साथ सीओ राम बहादुर सिंह व निरीक्षक अतुल श्रीवास्तव पहुंचे और ध्वनि विस्तारक यंत्र के सहारे युवती से संपर्क साधा और वार्ता करने के लिए मोबाइल नंबर दिया।

युवती प्रेमी से शादी की करती रही जिद

वार्ता में युवती प्रेमी युवक से शादी की जिद करती रही, करीब दो घंटे तक चले ड्रामे के बीच पुलिस ने जब शादी का भरोसा दिलाया तो युवती नीचे उतरी। पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में थाने ले आई और दोनों के स्वजन से संपर्क कर थाने तलब किया। सीओ ने बताया कि स्वजन से वार्ता के उपरांत युवती को उनके सुपुर्द कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- UP News: शराब की दुकान खुलने पर ग्रामीणों ने मार्ग जामकर किया प्रदर्शन, पुलिस ने बंद कराई दुकान