अंबेडकरनगर : कोविड हॉस्पिटल महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में कवारंटाइन हो रहे डॉक्टरों के भोजन में कॉकरोच (कीड़ा) मिलने की खबर दैनिक जागरण में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद मेडिकल कॉलेज से लेकर प्रशासन तक में हड़कंप मचा रहा। शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने मेडिकल कॉलेज पहुंच किचन की जांच की और नमूना लिया।

राजकीय मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के भोजन में कॉकरोच निकला था। कॉलेज में इस अव्यवस्था को लेकर खबर प्रकाशित होने पर हरकत में आए खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों को दिए जाने वाले भोजन व किचन जो निरंकार सिंह द्वारा संचालित है का निरीक्षण किया। मौके से पके चावल का नमूना तथा पकी दाल, भिडी, ग्रीन चिली सॉस, आटा, पानी व पापड़ का नमूना संग्रहीत कर जांच के लिए भेजा। विभाग के अधिकारियों ने लापरवाही पर किचन संचालक को फटकार भी लगाई और सुधार का निर्देश दिया। मेडिकल कॉलेज में ही बीमारों को दिए जाने वाले भोजन व किचन की जांच की गई वहां से भी चावल, दाल व सब्जी का नमूना एकत्रित किया गया। इसके अलावा टीम ने नवोदय विद्यालय में भोजन आपूर्ति करने वाले अपना आदर्श के किचन की भी जांच की है।

अभिहीत अधिकारी राजवंश श्रीवास्तव ने बताया मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी केके उपाध्याय के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अखिलेश मौर्य व हंसराज की टीम ने मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों को भोजन उपलब्ध कराने वाली किचन की जांच की गई। साथ ही भोजना का नमूना जांच के लिए भेजते हुए संचालक निरंकार सिंह को व्यवस्था में सुधार का निर्देश दिया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021